ऑल टाइम हाई छूने के बाद सपाट बंद हुए निफ्टी-सेंसेक्स

मुंबई, 24 मई (आईएएनएस)। भारतीय शेयर बाजार ने शुक्रवार के कारोबारी सत्र के एक सीमित दायरे में कारोबार किया। सेंसेक्स 7 अंक गिरकर 75,410 अंक और निफ्टी 10 अंक गिरकर 22,957 अंक पर बंद हुआ।

दिन के दौरान सेंसेक्स ने 75,636 अंक और निफ्टी ने 23,026 अंक का नया ऑल टाइम हाई बनाया। हालांकि, उच्चतम स्तर पर मनोवैज्ञानिक दबाव होने के कारण दोनों ही मुख्य सूचकांक इन स्तरों पर टिक नहीं सके।

बाजार में शुक्रवार को लार्जकैप के साथ मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों ने भी एक सीमित दायरे में कारोबार किया। निफ्टी मिडकैप इंडेक्स 5.90 अंक की तेजी के साथ 52,424 अंक और निफ्टी स्मॉलकैप 28 अंक की गिरावट के साथ 16,883 अंक पर बंद हुआ।

सेक्टर के हिसाब से देखें तो पीएसई, एनर्जी, ऑटो, मीडिया, बैंकिंग और फिन सर्विस हरे निशान में बंद हुए हैं, जबकि मेटल, आईटी, फार्मा, एफएमसीजी और पीएसयू बैंक दबाव के साथ बंद हुए हैं। सेंसेक्स पैक में 30 में से 21 शेयर लाल निशान में बंद हुए हैं।

एचडीएफसी बैंक, भारती एयरटेल, एलएंडटी, एनटीपीसी और अल्ट्राटेक टॉप गेनर्स हैं। वहीं, एशियन पेंट्स, टेक महिंद्रा, आईटीसी, एमएंडएम, टीसीएस और टाइटन कंपनी टॉप लूजर्स थे।

बाजार के जानकारों का कहना है कि फेड की ओर से नकारात्मक टिप्पणी के बाद बाजार ने एक सीमित दायरे में कारोबार किया है। बाजार में निफ्टी और सेंसेक्स ने शुक्रवार को फिर ऑल टाइम हाई बनाया है जो बाजार में तेजी को दिखाता है। सरकारी शेयरों में तेजी जारी है।

–आईएएनएस

एबीएस/एबीएम

E-Magazine