आज सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा मुख्तार अंसारी, परिजनों ने की जनाजे की तैयारी

गैंगस्टर-राजनेता मुख्तार अंसारी को आज गाजीपुर के मोहम्मदाबाद में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। उनको दफनाने से पहले गाजीपुर स्थित आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। परिजनों ने उनके जनाजे की तैयारी कर ली है। सपा विधायक और मुख्तार अंसारी के भतीजे मोहम्मद सुहैब अंसारी ने बताया कि सुपुर्द-ए-खाक की तैयारी की जा रही है। मुख्तार अंसारी को देखने का सबको मौका दिया जाएगा। मुख्तार की कब्र उनके पिता व मां की कब्र के समीप खोदी गई है।

बता दें कि मुख्तार अंसारी का शव देर रात कड़ी सुरक्षा के बीच बांदा से उसके पैतृक आवास मोहम्मदाबाद के फाटक लाया गया। उनके घर पर समर्थकों की भारी भीड़ लगी है। मुख्तार के परिवार, करीबी रिश्तेदार, चाहने वालों के अलावा समाजवादी पार्टी के कई नेता मुख्तार के आवास ‘फाटक’ पहुंचे हैं। करीब 1 बजकर 15 मिनट पर शव वाहन उनके घर पहुंचा। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है। मुख्तार अंसारी को आज सुबह 10 बजे यूसूफपुर मोहम्मदाबाद (गाजीपुर) के काली बाग कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा।

विपक्षी दलों के सवालों के बाद मजिस्ट्रेट जांच के आदेश जारी
मुख्तार अंसारी की मौत पर विपक्षी दलों द्वारा सवाल उठाए जाने के बाद शुक्रवार को मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए। अंसारी के परिवार ने आरोप लगाया है कि बांदा जेल में उन्हें ‘धीमा जहर’ दिया गया जिसके कारण उनकी मौत हो गई। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में सुरक्षा अलर्ट के बीच डॉक्टरों के एक पैनल ने बांदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में शव का पोस्टमार्टम किया। बांदा मेडिकल कॉलेज में चिकित्सकों के एक समूह द्वारा पोस्टमॉर्टम किए जाने के बाद मुख्तार अंसारी के शव को गाजीपुर जिले के मोहम्‍दाबाद यूसुफपुर स्थित उसके पैतृक निवास ले जाया जा रहा है, 26 गाड़ियों का काफिला शाम पौने पांच बजे गाजीपुर के लिए रवाना हो गया। इस काफिले में मौजूद मुख्तार के वकील नसीम हैदर ने बताया कि अंसारी का शव उसके छोटे बेटे उमर अंसारी, बहू निकहत अंसारी और दो चचेरे भाइयों के सुपुर्द किया गया। सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस अधिकारियों की 24 गाड़ियां काफिले में हैं और दो गाड़ियां अंसारी के परिवार की हैं।

E-Magazine