मिस वर्ल्ड 2024: चेक रिपब्लिक की क्रिस्टीना पिजकोवा के सिर सजा मिस वर्ल्ड का खिताब

71वें मिस वर्ल्ड का ग्रैंड फिनाले 9 मार्च को मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में हुआ। भारत को पूरे 28 साल बाद इस शानदार इवेंट की मेजबानी करने का मौका मिला। इस ग्रैंड इवेंट को करण जौहर और फिलीपींस की मिस वर्ल्ड 2013 मेगन यंग ने होस्ट किया। वहीं, अब मिस वर्ल्ड के विनर का नाम भी सामने आ गया है।

मिस चेक रिपब्लिक ने जीता खिताब

मिस वर्ल्ड 2024 का खिताब इस बार चेक रिपब्लिक की क्रिस्टीना पिजकोवा के सिर पर सजा है। वहीं, लेबनान की यास्मीना फर्स्ट रनर अप रही हैं। क्रिस्टीना पिजकोवा को मिस वर्ल्ड 2023 पोलैंड की करोलिना बिलावस्का ने ताज पहनाया। मिस वर्ल्ड फिनाले में भारत को रिप्रजेंट कर रही सिनी शेट्टी ने टॉप 8 तक अपनी जगह बनाई। इसके बाद वह टॉप 4 से बाहर हो गई थीं।

टॉप 4 में इन देशों ने बनाई थी जगह

टॉप 4 में मिस त्रिनिदाद एंड टोबैगो, मिस बोत्सवाना, मिस चेक रिपब्लिक और मिस लेबनान ने अपनी जगह बनाई थी।

इन सितारों ने दी परफॉर्मेंस

मिस वर्ल्ड 2024 के ग्रैंड फिनाले में सिंगर शान ने अपना गाना ‘तू आज की नारी’ गाकर रंग जमा दिया। बता दें कि इस गाने को सिंगर ने खुद ही कंपोज किया है। वहीं, शान के अलावा फिनाले में टोनी कक्कड़ और नेहा कक्कड़ ने भी परफॉर्मेंस दी। नेहा कक्कड़ ने ‘काला चश्मा’ गाना गाया, तो टोनी ने ‘धीमे-धीमे’ गाकर महफिल में रंग जमाया।

12 जजों के पैनल ने तय किया मिस वर्ल्ड का विनर

मिस वर्ल्ड फिनाले 2024 को इस बार 12 जजों के एक पैनल ने जज किया है। इसमें एक्ट्रेस कृति सेनन और पूजा हेगड़े, फिल्म मेकर साजिद नाडियाडवाला, एक्ट्रेस और सोशल वर्कर अमृता फडणवीस, विनीत जैन, क्रिकेटर हरभजन सिंह, मिस वर्ल्ड ऑर्गनाइजेशन की सीईओ जूलिया मॉर्ले सीबीई, जर्नलिस्ट रजत शर्मा, समेत कई लोग शामिल हैं।

E-Magazine