जौनपुर में भाजपा नेता की हत्या का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

जौनपुर जिले में भाजपा नेता आशुतोष श्रीवास्तव की हत्या के मुख्य आरोपी व साजिशकर्ता को पुलिस ने मंगलवार की देर रात मुंबई के भिवंडी से गिरफ्तार कर लिया। बुधवार यानी आज उसे ट्रांजिट रिमांड पर शाहगंज लाने की कार्रवाई की जा रही है। इसके अलावा घटना में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है।

यह है मामला
क्षेत्राधिकारी अजीत सिंह चौहान के मुताबिक पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने मंगलवार की देर रात चार नामजद व पांच अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर हत्या के खुलासे के लिए कई टीमें लगाई गई थीं। इसमें पूछताछ और जांच के बाद मंगलवार की देर रात में ही हत्या के साजिश कर्ता व मुख्य अभियुक्त सबरहद गांव निवासी जमीरुद्दीन कुरैशी का नाम प्रकाश में आने के बाद एक टीम गठित कर मुंबई भेजा गया। 

मुंबई पुलिस के सहयोग से साजिश कर्ता और मुख्य अभियुक्त को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ट्रांजिट रिमांड के बाद आरोपी को शाहगंज लाने की तैयारी है। गिरफ्तार आरोपी पर मुडेरवां बस्ती व अम्बेडकर नगर जनपद समेत जनपद के विभिन्न थानों में 16 मुकदमे दर्ज है।

ये हुई थी घटना

सबरहद गांव निवासी आशुतोष श्रीवास्तव 45 भाजपा के कार्यकर्ता थे। वह 13 मई को सुबह प्रचार-प्रसार के लिए बाइक से निकले थे। इस दौरान सुबह नौ बजे अज्ञात बाइक सवार ने बाइक रोकवा दिया। इसके बाद असलहे से चार गोली मारकर फरार हो गए। गोलियों की आवाज सुनकर आस-पास के लोग पहुंचे तो उनको उपचार के लिए शाहगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। 

E-Magazine