'आंगन आपनों का' में कालिख पोतने वाले सीक्‍वेंस पर बोले महेश ठाकुर, 'यह सीन झकझोर देने वाला था'

मुंबई, 12 अप्रैल (आईएएनएस)। शो ‘आंगन अपनों का’ में जयदेव का किरदार निभाने वाले महेश ठाकुर ने भावनात्मक रूप से झकझोर देने वाले उस सीक्वेंस के बारे में खुलकर बात की, जिसमें उनके चेहरे पर कालिख पोत दी गई थी।

शो के नवीनतम ट्रैक में पल्लवी (आयुषी खुराना) उस चौराहे पर है जब उसके दोनों परिवारों को पप्पी मेहरा (अश्विन कौशल) से धोखाधड़ी का सामना करना पड़ता है।

एक ओर जहां पप्पी द्वारा उसकी ससुराल की दुकान छीनी जा रही है, वहीं दूसरी ओर चालाक व्यवसायी उसके पिता जयदेव शर्मा (महेश द्वारा अभिनीत) को फर्जी जमीन सौदे में फंसा देता है। जयदेव एक ऐसे दंपत्ति को जमीन बेचने का फैसला करता है, जिन्होंने इसे खरीदने के लिए अपनी जीवन भर की बचत खर्च कर दी थी। हालांकि, उन्हें एहसास होता है कि यह सरकार की है, और वे अपना सारा पैसा खो देते हैं।

अपनी स्थिति के लिए जयदेव को दोषी ठहराते हुए, दंपति जयदेव के घर पर गुंडों को लाते हैं और उसका चेहरा काला कर उसे अपमानित करते हैं।

यह दृश्य भावनात्मक रूप से इतना झकझोर देने वाला था कि अभिनेता पूरे दिन चिंतित रहे और यहां तक कि दृश्य में उनके सह-कलाकार, पल्लवी और आकाश (समर वरमानी) भी शूटिंग के बाद स्तब्ध महसूस कर रहे थे।

उसी के बारे में बात करते हुए महेश ने कहा, “वर्षों के अनुभव के साथ एक अभिनेता के रूप में मैंने भावनात्मक दृश्यों को प्रभावी ढंग से प्रस्तुत करने के कौशल को निखारा है। हालांकि ऐसी भूमिका निभाना जिसके लिए मेरे चेहरे पर कालिख पोतनी पड़े, बेहद परेशान करने वाला अनुभव था।”

उन्‍होंने आगे कहा, “मैं इस दृश्य की शूटिंग से कुछ घंटे पहले बहुत चिंतित था, क्योंकि तीन दशकों का अभिनय भी आपको इतने भावनात्मक रूप से थका देने वाले दृश्य के लिए तैयार नहीं कर सकता। मैं शूटिंग से पहले और दृश्य शूट होने के कुछ घंटों बाद भी ठीक से खाना नहीं खा सका।”

महेश ने कहा, ”इस दृश्य को फिल्माने मात्र से ही मेरे शरीर में सिहरन दौड़ गई, मैंने वास्तविक जीवन में होने वाले अपमान के बारे में सोचा। इस दृश्य ने मेरे विचारों को उन लोगों की ओर आकर्षित किया जो अन्य प्रकार के अपमान सहते हैं।”

‘आंगन अपनों का’ सोनी सब पर प्रसारित होता है।

–आईएएनएस

एमकेएस/

E-Magazine