कोहली अच्छा खेल रहे हैं, मीम्स के आधार पर नहीं होता चयन : बीसीसीआई अधिकारी

[ad_1]

नई दिल्ली, 1 अप्रैल (आईएएनएस)। विराट कोहली आईपीएल 2024 में अच्छी लय में नजर आ रहे हैं। मौजूदा सीजन में तीन मैचों में 181 रन के साथ विराट बल्लेबाजी चार्ट में शीर्ष पर हैं।

उनका स्ट्राइक रेट (141.41) उतना प्रभावशाली नहीं है, लेकिन बीसीसीआई के एक अधिकारी का मानना है कि कोहली अपने फॉर्म और अनुभव को देखते हुए इसमें सुधार करेंगे।

आईपीएल 2024 की शुरुआत से पहले विराट को लेकर ऐसी खबरें थी कि टी20 विश्व कप के लिए उनका चयन खतरे में है। हालांकि, आईपीएल 2024 में किंग कोहली शानदार बल्लेबाजी करते नजर आ रहे हैं।

मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर पूर्व भारतीय कप्तान के प्रदर्शन पर कड़ी नजर बनाए हुए हैं। जिससे टी20 वर्ल्ड कप में उनके भविष्य को लेकर फैसला लिया जा सके।

हालांकि, आईपीएल के तीन मैचों में कोहली के लगातार दो अर्धशतकों ने विश्व कप के लिए उनकी संभावनाएं बढ़ा दी हैं।

टीम परफॉर्मेंस की बात करे तो आरसीबी दो मैच हार चुकी है, लेकिन बल्ले से कोहली का फॉर्म इस समय फैंस के बीच चर्चा का विषय है। कोई उनके स्ट्राइक रेट पर सवाल उठा रहा है तो कोई उनकी पारी की तारीफ कर रहा है।

सोशल मीडिया पर फैंस दो गुटों में बट गए हैं। विराट के स्ट्राइक रेट से जुड़े कई मीम्स भी वायरल हो रहे हैं।

आईएएनएस से बात करते हुए, बीसीसीआई के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि कोहली लंबे ब्रेक से आने के बावजूद अच्छा खेल रहे हैं। उन्होंने ये भी बताया कि चयनकर्ता टीम चुनते समय ‘सोशल मीडिया मीम्स पर ध्यान नहीं देते।’

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, “यह तो बस लीग की शुरुआत है और कोहली ने अब तक अच्छी बल्लेबाजी की है। वह आने वाले मैचों में अपने स्ट्राइक रेट में भी सुधार करेंगे। जहां तक मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है, वह विश्व कप टीम का हिस्सा होंगे। चयनकर्ता सोशल मीडिया मीम्स पर ध्यान नहीं देते। क्रिकेट मैदान पर खेला जाता है, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नहीं।”

आईपीएल 2024 के तुरंत बाद टी20 विश्व कप है। 1 जून से वेस्टइंडीज और यूएसए में शुरू होने वाले इस मेगा-इवेंट में टीम इंडिया को पाकिस्तान के साथ ग्रुप ए में रखा गया है।

–आईएएनएस

एएमजे/एबीएम

[ad_2]

E-Magazine