KKR vs MI: कोलकाता नाइटराइडर्स प्‍लेऑफ में क्‍वालीफाई करने वाली बनी पहली टीम

कोलकाता नाइटराइडर्स आईपीएल 2024 के प्‍लेऑफ में जगह पक्‍की करने वाली पहली टीम बन गई है। केकेआर ने शनिवार को अपने होमग्राउंड ईडन गार्डन्‍स पर वर्षाप्रभावित मैच में मुंबई इंडियंस को 18 रन से मात दी। 2021 सीजन के बाद केकेआर ने पहली बार प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई किया।

मौजूदा सीजन में कोलकाता नाइटराइडर्स ने 12 मैचों में 9 जीत दर्ज की और वो आईपीएल 2024 की अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर है। कोलकाता नाइटराइडर्स का मौजूदा सीजन में प्रदर्शन निरंतर रहा है। गौतम गंभीर के मेंटर के रूप में लौटने से केकेआर को बड़ा फायदा मिला, जो पिछले सीजन में सातवें स्‍थान पर रही थी।

एक जीत से होगा कमाल

कोलकाता नाइटराइडर्स के लीग चरण में अभी दो मैच बचे हैं। एक मैच जीतने से उसकी टॉप-2 में जगह पक्‍की हो जाएगी और प्‍लेऑफ में केकेआर की टीम सीधे पहला क्‍वालीफायर खेलेगी। ऐसे में केकेआर के पास फाइनल में पहुंचने के दो मौके बन जाएंगे। केकेआर की कोशिश हर हाल में अगले दो मैच में कम से कम एक जीत दर्ज करने की होगी।

मैच का हाल

कोलकाता में बारिश के कारण शनिवार को मुकाबला देरी से शुरू हुआ। दोनों टीमों को 16-16 ओवर खेलने को दिए गए। कोलकाता नाइटराइडर्स को पहले बल्‍लेबाजी का मौका मिला, जिन्‍होंने 16 ओवर में सात विकेट खोकर 157 रन बनाए। जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम 16 ओवर में 8 विकेट खोकर 139 रन बना सकी। केकेआर ने 18 रन से जीत दर्ज करके प्‍लेऑफ के लिए खुशी-खुशी क्‍वालीफाई किया।

E-Magazine