जय शाह ने 1984 एशिया कप विजेता टीम इंडिया को बधाई दी

नई दिल्ली, 13 अप्रैल (आईएएनएस) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने टीम इंडिया को बधाई दी, जिसने आखिरी लीग मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराकर 1984 में एशिया कप का पहला संस्करण जीता था।

एशिया कप के उद्घाटन संस्करण में पाकिस्तान, भारत और श्रीलंका शामिल थे। भारत ने अपने दोनों मुकाबले जीते जबकि श्रीलंका ने एक मैच जीता और एक हारा। पाकिस्तान ने अपने दोनों मैच गंवाए। भारत ने आखिरी लीग मैच में 188 रनों के स्कोर का बचाव करते हुए पूर्व भारतीय क्रिकेटर रवि शास्त्री और रोजर बिन्नी के तीन-तीन विकेटों के मैच जिताऊ प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान को 54 रनों से हरा दिया।

जय शाह ने ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर टीम को शुभकामनाएं देते हुए लिखा, “इस दिन 1984 में, टीम इंडिया ने एशिया कप का उद्घाटन संस्करण जीता था, जिसमें पाकिस्तान के खिलाफ सुरिंदर खन्ना की 56 रन की पारी शामिल थी। रवि शास्त्री की असाधारण बाएं हाथ की स्पिन और रोजर बिन्नी की शानदार सीम गेंदबाजी ने टीम इंडिया की सफलता को और मजबूत किया । शास्त्री टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में उभरे।

शारजाह में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने सुरिंदर खन्ना 56 और संदीप पाटिल 43 के प्रदर्शन के दम पर 4 विकेट पर 188 रन बनाए।

इस बीच, टीम इंडिया एशिया कप में सबसे सफल टीम है, जिसने सात बार कप जीता है। श्रीलंका पांच बार बेशकीमती ट्रॉफी जीतकर दूसरे स्थान पर है, जबकि पाकिस्तान ने भी दो बार एशिया कप जीता है।

–आईएएनएस

आरआर/

E-Magazine