100वें टेस्‍ट में पांच विकेट लेना बहुत अच्‍छा रहा: अश्विन

[ad_1]

धर्मशाला,9 मार्च (आईएएनएस) भारतीय टीम के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम टेस्ट की दूसरी पारी में शनिवार को तीसरे दिन पांच विकेट हासिल किये और भारत को पारी से जीत दिलाते हुए सीरीज 4-1 से उसके नाम कर दी।

अश्विन ने मैच के बाद कहा,”मैं बहुत खुश हूं कि यह नहीं बता सकता कि कितना खुश हूं। मैच से पहले बहुत खबरें चल रही थी, लोग मुझे बधाई दे रहे थे। मुझे कई लोगों ने मैसेज किए। हां 100वें टेस्‍ट में पांच विकेट लेना बहुत अच्‍छा रहा। भारत ने जहां पर मैच खेले वहां पर परिस्‍थ‍िति अलग थी, जहां पर अपने कौशल को दिखाना था। भारत में कई बार खूबसूरती यह होती है कि आपको दोनों और दिमाग में सोचना होता है। नई बॉल से आपको जब जिम्‍मेदारी मिले तो अच्‍छा करना होता है।”

उन्होंने कहा,” कई बार मेरी आलोचना होती है लेकिन मेरा लक्ष्य यही होता है कि मुझे हमेशा सीखना है, मैंने अपने पूरे करियर में यही किया है। मुझे लगता है कि समय बहुत आगे चला गया है, अब वीडियो एनालिस्‍ट होते हैं आपके पास, तो आपको उसी इंसान के लिए अलग रणनीति बनानी होती है।”

अश्विन ने कहा,”मैं यह नहीं कहता कि एक ही मेथड पर रहा जाए, कई बार आपको रणनीति बदलनी भी होती है, जिससे आप शीर्ष पर ही रहें। इस ग्राउंड के फार एंड पर गेंद रूककर आ रही थी, जबकि दूसरी ओर स्किड हो रही थी, नई गेंद से मुझे उछाल मिला। पिछली पारी में कुलदीप ने इसका फायदा उठाया था। कुलदीप के लिए मैं बहुत खुश हूं, उसकी कलाईयों में जादू है, जिस तरह का प्रदर्शन उसने पिछले नौ-दस महीनों में किया है वह बेहतरीन है।”

100वें टेस्‍ट में रवि अश्विन ने अब तक का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन किया है। जहां उन्‍होंने 128 रन देकर नौ विकेट लिए। मुरलीधरन और शेन वॉर्न ने भी अपने 100वें टेस्‍ट में ऐसा किया था लेकिन रनों के मामले में वह आगे निकल गए।

आईएएनएस

आरआर/

[ad_2]

E-Magazine