इजरायल ने साइप्रस से गाजा तक समुद्री सहायता गलियारे का 'स्वागत' किया

[ad_1]

यरूशलम, 9 मार्च (आईएएनएस)। इजरायल ने साइप्रस से गाजा पट्टी तक समुद्री गलियारे के उद्घाटन का ‘स्वागत’ किया है। इस गलियारे का मकसद संकटग्रस्त फिलिस्तीनी क्षेत्र में मानवीय सहायता को बढ़ावा देना है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायली विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लियोर हयात ने शुक्रवार को कहा, “साइप्रस की पहल शिपमेंट के आगमन की समय सीमा निर्दिष्ट किए बिना गाजा को मानवीय सहायता बढ़ाने की अनुमति देगी।”

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने आगे कहा कि ‘इजरायली मानकों के अनुसार सुरक्षा जांच कर’ गाजा में सहायता के प्रवेश को इजरायल नियंत्रित करेगा।

साइप्रस के गृह मंत्रालय की एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, यूरोपीय आयोग की प्रेसिडेंट उर्सुला वॉन डेर लेयेन ने शुक्रवार को लारनाका के साइप्रस बंदरगाह की यात्रा के दौरान कहा था, ”उन्हें उम्मीद है कि गाजा को मानवीय सहायता प्रदान करने के लिए समुद्री गलियारा इस रविवार को खुल जाएगा।”

यूरोपीय संघ प्रमुख ने कहा कि साइप्रस, यूरोपीय संघ, संयुक्त अरब अमीरात, जर्मनी, ग्रीस, इटली, नीदरलैंड, ब्रिटेन और अमेरिका द्वारा शुरू किए गए समुद्री गलियारे के लिए शुक्रवार को एक पायलट ऑपरेशन शुरू किया गया।

–आईएएनएस

एफजेड/एसकेपी

[ad_2]

E-Magazine