राफा पर हमला कर के भी हमास को खत्म नहीं कर पाएगा इजराइल : हिजबुल्लाह प्रमुख

[ad_1]

बेरूत, 14 मार्च (आईएएनएस)। हिजबुल्लाह नेता सैय्यद हसन नसरल्लाह ने कहा है कि राफा पर हमले के बाद भी इजराइल हमास को खत्म नहीं कर पाएगा। यह जानकारी एक स्थानीय मीडिया आउटलेट ने दी।

बुधवार को एक टेलीविजन भाषण में नसरल्ला ने कहा, गाजा पर हमले के बाद इजराइल अब तक अपने उद्देश्यों में असफल रहा है। उन्होंने कहा, राफा पर जमीनी हमला करके भी इजराइल हमास को खत्म नहीं कर पाएगा। हमाास का प्रतिरोध जारी रहेगा। नसरल्ला ने हमास के साथ एकजुटता की बात कही।

नसरल्लाह ने कहा कि इज़राइल हमास को खत्म करने में विफल रहा है। स्थानीय टीवी चैनल अल-मनार ने बताया कि लगभग छह महीने के युद्ध के बाद, इजराइल मध्यस्थों के जरिए हमास के साथ बातचीत कर रहा है।

उन्होंने दावा किया कि हमास सभी फिलिस्तीनी गुटों की ओर से बातचीत कर रहा है, और इसका उद्देश्य केवल युद्धविराम ही नहीं, बल्कि गाजा पर इजराइली हमले को रोकना है।

गौरतलब है कि लेबनान-इज़राइल सीमा पर पिछले साल 8 अक्टूबर को उस समय तनाव बढ़ गया, जब लेबनानी सशस्त्र समूह हिजबुल्लाह ने इज़राइल पर हमास के हमले के समर्थन में इज़राइल की ओर दर्जनों रॉकेट दागे। इसके जवाब में इज़राइल ने भी दक्षिण-पूर्वी लेबनान पर गोलाबारी की। .

–आईएएनएस

सीबीटी/

[ad_2]

E-Magazine