स्पेशल एनिवर्सरी एडिशन में लॉन्च होगा iQoo 12

आईकू 12 एनिवर्सरी एडिशन यूनीक कलर ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा। यह चाइनीज वेरिएंट Burning Way से मिलता-जुलता हो सकता है। इस फोन को पिछले वर्ष दिसंबर में लॉन्च किया गया था। सीईओ निपुन मार्या ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि फोन में क्या खूबियां मिलेंगी। लेकिन उनके सोशल मीडिया पोस्ट से बहुत कुछ संकेत मिल गया है।

आईकू अपने फ्लैगशिप iQoo 12 स्मार्टफोन का स्पेशल एनिवर्सरी एडिशन भारत में लॉन्च करेगी। कंपनी ने इस फोन को इंडियन मार्केट में अपने चार वर्ष पूरे करने के मौके पर लॉन्च करने का फैसला किया है। इसके बारे में खुद आईकू इंडिया के सीईओ Nipun Marya ने जानकारी दी है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

लॉन्च होगा आईकू 12 एनिवर्सरी एडिशन

आईकू 12 एनिवर्सरी एडिशन यूनीक कलर ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा। यह चाइनीज वेरिएंट ”Burning Way” से मिलते-जुलता हो सकता है। इस फोन को पिछले वर्ष दिसंबर में लॉन्च किया गया था। निपुन मार्या ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि फोन में क्या खूबियां मिलेंगी। लेकिन उनके सोशल मीडिया पोस्ट से बहुत कुछ संकेत मिल गया है। जैसे ये फोन बिक्री के लिए अमेजन पर उपलब्ध करवाया जाएगा।

iQoo 12 के स्पेसिफिकेशन
प्रोसेसर: फोन में परफॉर्मेंस के लिए क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट मिलता है, जिसे 16GB LPDDR5x रैम और 512GB UFS 4.0 स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है।

डिस्प्ले: इसमें 6.78 इंच 144Hz Quad-HD LTPO एमोलेड डिस्प्ले दी गई है। इसका रिफ्रेश रेट 144 hz और रेजॉल्यूशन 2800 × 1260(1.5K) है।

कैमरा: iQoo 12 के बैक पैनल पर 50MP (1/1.3″ Astrography कैमरा), 50MP अल्ट्रावाइड सेंसर और 64MP 3X के साथ पेरिस्कोप टेलिफोटो लेंस मिलता है। जबकि सेल्फी के लिए 16-मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है।

बैटरी और ओएस: इसमें पावर देने के लिए 120वॉट की चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 5000mAh की बैटरी दी गई है। फोन एंड्रॉइड 14 बेस्ड Funtouch OS 14 पर रन करता है।

E-Magazine