आईपीएल 2024 : बराड़ और चाहर के 2-2 विकेट की मदद से पंजाब ने चेन्‍नई को 7 विकेट से हराया

चेन्नई, 2 मई (आईएएनएस)। यहां के एमए चिदंबरम स्टेडियम में बुधवार को स्पिनर हरप्रीत बराड़ और राहुल चाहर ने 2-17 और 2-16 के किफायती गेंदबाजी स्पैल में दो-दो विकेट लिए, जबकि जॉनी बेयरस्टो और रिले रोसौव ने उपयोगी 40 रन बनाए, जिससे पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स पर सात विकेट से जीत दर्ज की।

बराड़ और चाहर ने बीच के ओवरों में अपनी कमजोर लाइन और लेंथ के जरिए सीएसके की बल्लेबाजी पर ब्रेक लगाया और आठ ओवरों में 4-33 के सामूहिक आंकड़े और 4.25 की इकोनॉमी रेट के साथ वापसी की, जबकि कोई बाउंड्री नहीं दी, क्योंकि मेजबान टीम 162/7.तक ही सीमित थी।

जवाब में बेयरस्टो और रोसौव ने क्रमशः 46 और 43 रन बनाए। इससे पहले शशांक सिंह और सैम कुरेन ने सुनिश्चित किया कि पीबीकेएस ने सात विकेट शेष रहते और 13 गेंद शेष रहते लक्ष्य का पीछा पूरा किया। पीबीकेएस अब सीएसके पर अपनी लगातार पांचवीं जीत हासिल करने के बाद अंक तालिका में सातवें स्थान पर है, जो ओस से बाधित थी और दूसरी पारी में दीपक चाहर को हैमस्ट्रिंग चोट के कारण केवल दो गेंदों में खो दिया था।

163 रनों का पीछा करते हुए प्रभसिमरन सिंह ने 10 गेंदों में 13 रन बनाए, इससे पहले कि उनकी फ्लिक पर लीडिंग एज मिड-ऑफ पर कैच हो गई, जिससे रिचर्ड ग्लीसन को अपना पहला आईपीएल विकेट मिला। लेकिन रिले रोसौव शुरू से ही अजेय रहे – उन्होंने ग्लीसन और मुस्तफिजुर रहमान पर लगातार चार चौके लगाए।

दूसरे छोर से जॉनी बेयरस्टो ने शार्दुल ठाकुर को कट और पुल करके दो चौके लगाए, क्योंकि पावर-प्ले के अंत में पीबीकेएस 52/1 पर पहुंच गया। उसके बाद बेयरस्टो अपने शुरुआती ओवर में रवींद्र जडेजा पर गंभीर थे, आखिरी क्षण में कट किया और दो चौके लेने के लिए शक्तिशाली रूप से खींच लिया।

ऐसा लगा, जैसे बेयरस्टो ने वहीं से शुरुआत की, जहां उन्होंने पिछले हफ्ते कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 48 गेंदों में 100 रन बनाए थे – उन्हें मोईन अली की गेंद पर क्रमशः छह और चार रन के लिए खींचते और स्लॉग-स्वीप करते हुए देखा गया। जडेजा को एक और चौका लगाने के बाद बेयरस्टो की पारी तब समाप्त हुई, जब आईपीएल 2024 में पहली बार गेंदबाजी कर रहे दुबे की एक छोटी गेंद पीछे से कीपर के पास चली गई।

लेकिन रोसौव ने उन्हें स्क्वायर लेग के ऊपर से छह रन के लिए खींच लिया, इसके बाद कवर के माध्यम से चार कट लगाए और दसवें ओवर से 14 रन लिए। शार्दुल ठाकुर फुल टॉस लेकर रोसौव के पास आए और अगर डेरिल मिशेल ने मिड-ऑफ पर मौका नहीं गंवाया होता तो उन्हें शशांक सिंह का विकेट मिल सकता था।

शशांक और कप्तान सैम कुरेन ने चौथे विकेट के लिए 37 गेंदों पर 50 रन की साझेदारी करते हुए आपस में पांच चौके लगाए, जिससे पीबीकेएस की जीत सुनिश्चित हो गई।

संक्षिप्त स्कोर : चेन्नई सुपर किंग्स 20 ओवर में 162/7 (रुतुराज गायकवाड़ 62, अजिंक्य रहाणे 29; राहुल चाहर 2-16, हरप्रीत बराड़ 2-17) पंजाब किंग्स से 17.5 ओवर में 163/3 से हार गए (जॉनी बेयरस्टो 46, रिले रोसौव 43; शिवम दुबे 1-14, रिचर्ड ग्लीसन 1-30) सात विकेट से

–आईएएनएस

एसजीके/

E-Magazine