IPL 2024 : 45 रन बनाते ही ऑरेंज कैप अपने नाम कर लेंगे विराट कोहली

आईपीएल 2024 जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है, खिलाड़‍ियों के बीच प्रतिस्‍पर्धा का दौर कड़ा होता जा रहा है। बल्‍ले और गेंद से रन बनाने और विकेट लेने का सिलसिला जारी है, लेकिन इसमें भी नंबर-1 बनने की जो जिद्द है, वो रोमांच को चरम पर पहुंचा रही है।

अब ऑरेंज कैप की रेस को ही देख लीजिए। हर मैच के बाद टॉप-5 दावेदारों की लिस्‍ट में गजब का बदलाव देखने को मिल रहा है। रियान पराग (84) ने तूफानी पारी खेलकर टीम को विशाल स्‍कोर तक पहुंचाया। इस पारी के दम पर पराग आईपीएल 2024 के ऑरेंज कैप के टॉप-5 दावेदारों में दूसरे स्‍थान पर पहुंच गए हैं। पराग ने कोहली को तीसरे नंबर पर धकेल दिया।

क्‍लासेन के पास बरकरार है कैप

बता दें कि राजस्‍थान रॉयल्‍स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच गुरुवार को आईपीएल 2024 का 9वां मैच खेला गया। रियान पराग (84) की उम्‍दा पारी की बदौलत आरआर ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 185 रन बनाए। जवाब में दिल्‍ली 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 173 रन बना सकी। पराग के 2 मैचों में 127 रन हुए और वो दूसरे स्‍थान पर पहुंचे।

संजू सैमसन 15 रन की छोटी पारी खेलकर भी टॉप-5 में जगह बनाने में कामयाब हुए। अब विराट कोहली के पास ऑरेंज कैप अपने नाम करने का शानदार मौका है। कोहली को शुक्रवार को केकेआर का सामना करना है। वह 45 रन बनाते ही ऑरेंज कैप के सरताज बन जाएंगे। बता दें कि रियान पराग और संजू सैमसन की एंट्री के कारण मुंबई इंडियंस के तिलक वर्मा और पंजाब किंग्‍स के सैम करन ऑरेंज कैप के टॉप-5 दावेदारों की लिस्‍ट से बाहर हो गए हैं।

ऑरेंज कैप के टॉप-5 (Orange Cap IPL 2024)

हेनरिच क्‍लासेन (SRH) – दो मैचों में 147 रन

रियान पराग (RR) – दो मैचों में 127 रन

विराट कोहली (RCB) – दो मैचों में 98 रन

संजू सैमसन (RR) – दो मैचों में 97 रन

अभिषेक शर्मा (SRH) – दो मैचों में 95 रन

E-Magazine