आईपीएल 2024 : दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ सुपर जाइंट्स को 19 रन से हराया

नई दिल्ली, 15 मई (आईएएनएस)। यहां के अरुण जेटली स्टेडियम में मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के 64वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ सुपर जाइंट्स को 19 रनों से हरा दिया।

अभिषेक पोरेल और ट्रिस्टन स्टब्स के अर्धशतकों के बाद डीसी ने 208/4 का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया, इशांत ने पांचवें ओवर में एलएसजी को 44/4 पर ला दिया। जहां निकोलस पूरन ने 61 रनों की जोरदार पारी खेली, वहीं अरशद ने नाबाद 58 रनों की पारी खेली।

208 के बचाव में इम्पैक्ट प्लेयर इशांत ने पावर-प्ले में एलएसजी के शीर्ष क्रम को ध्वस्त कर दिया।

अक्षर पटेल की पहली गेंद पर मार्कस स्टोइनिस ने पिच पर डांस किया, लेकिन वह गेंद चूक गए, जो काफी टर्न हुई और आसानी से स्टंप हो गई। पूरन ने अक्षर को छोटे सीमा क्षेत्र पर दो चौके और इतने ही छक्के लगाकर एलएसजी की पारी में कुछ गति ला दी।

हालांकि पूरन ने दो और छक्के और एक चौका लगाया, जिसमें कुलदीप यादव की गेंद पर रिवर्स-स्वीप भी शामिल था, लेकिन उन्हें दूसरे छोर से समर्थन नहीं मिल रहा था, क्योंकि ईशांत ने हुडा को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया, जबकि आयुष बदोनी ने ट्रिस्टन स्टब्स के खिलाफ लॉन्ग-ऑफ पर पैर की अंगुली से गेंद को आउट किया। .

पूरन ने गुलबदीन नाइब को लगातार चौके लगाकर एक अकेली लड़ाई जारी रखी और 20 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। लेकिन उनकी जवाबी पारी 12वें ओवर में समाप्त हो गई, जब अक्षर ने मुकेश कुमार की गेंद पर कवर पर शानदार कैच लिया। एक बार जब क्रुणाल को कुलदीप की गेंद पर स्टंप आउट किया गया, तो ऐसा लगा कि डीसी जीत की ओर अग्रसर होगा।

लेकिन अरशद ने कुलदीप की गेंद पर चौका और छक्का लगाया। उन्‍होंने खलील की गेंद पर दो छक्के और एक चौका लगाकर डीसी को अधिक दबाव में लाने के लिए लंबे हैंडल का अच्छा इस्तेमाल किया। युद्धवीर सिंह ने भी खलील के खिलाफ लॉन्ग-ऑफ पर आउट होने से पहले रसिख सलाम की गेंद पर चौका और छक्का लगाया। इसके बाद अरशद ने 25 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और 12 गेंदों पर 29 रनों का समीकरण बनाकर एलएसजी को शिकार में बनाए रखा।

रवि बिश्‍नोई जेक फ्रेजर-मैकगर्क के डीप में थ्रो पर रन आउट हो गए। 19वें ओवर में मुकेश ने केवल छह रन दिए। रासिख ने अंतिम ओवर में 23 रनों का बचाव करने के लिए अपनी फुलर और धीमी गेंदों का इस्तेमाल करते हुए डीसी को जीत दिलाई।

संक्षिप्त स्कोर :

दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 208/4 (अभिषेक पोरेल 58, ट्रिस्टन स्टब्स 57 नाबाद, नवीन-उल-हक 2-51, रवि बिश्‍नोई 1-26) ने लखनऊ सुपर जाइंट्स को 20 ओवर में 189/9 (निकोलस पूरन 61, अरशद खान 58 नाबाद, इशांत शर्मा 3-34, ट्रिस्टन स्टब्स 1-4) 19 रन से

–आईएएनएस

E-Magazine