भारतीय टीम ने डीआईसीसी टी20 वर्ल्ड कप यूएई में जीत की हैट्रिक लगाई

[ad_1]

दुबई, 9 मार्च (आईएएनएस) भारतीय बधिर क्रिकेट टीम ने दुबई में चल रहे बधिर आईसीसी टी20 विश्व कप में शानदार शुरुआत करते हुए तीसरे मैच में श्रीलंका को 1 विकेट से हराकर जीत की हैट्रिक लगाई। भारत ने पहला मैच जीत लिया क्योंकि बांग्लादेश समय पर आयोजन स्थल पर पहुंचने में विफल रहा। इसके बाद उन्होंने दक्षिण अफ्रीका को एकतरफा मुकाबले में हराया और श्रीलंका को एक विकेट से हराकर जीत की हैट्रिक लगाई।

भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ पहला मैच जीता, क्योंकि उनके प्रतिद्वंद्वी अपरिहार्य परिस्थितियों के कारण समय पर नहीं पहुंच सके। डेफ़ इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल समिति ने भारत को मैच का विजेता घोषित किया।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। दक्षिण अफ्रीका ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 137 रन बनाए जबकि भारत ने 14 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाए और 8 विकेट से मैच जीत लिया।

भारत की ओर से साई आकाश ने 35 गेंदों में 50 रन बनाए, गेंदबाजी में कुलदीप सिंह ने 4 ओवर में 25 रन देकर 4 विकेट लिए।

भारतीय बधिर क्रिकेट टीम के कोच देव दत्त ने कहा, ”भारतीय टीम टी20 विश्व कप में रणनीति और दृढ़ता के साथ उतरी है। हमने भारत में टी20 विश्व कप की शुरुआत की और तभी से प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है, इसमें खेल के साथ-साथ खिलाड़ियों के प्रदर्शन, फिटनेस और वेलनेस का भी ध्यान रखा गया।”

कोच ने कहा, “पहले मैच में बांग्लादेश की अनुपस्थिति के कारण भारत को दो अंक दिए गए थे, लेकिन भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच एकतरफा था जिसमें हमारे गेंदबाजों ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और दक्षिण अफ्रीका को 140 से नीचे रोक दिया। “

कोच देव दत्त ने कहा, “इस मैच में गेंदबाजों, बल्लेबाजों और फील्डरों ने कमाल का प्रदर्शन किया। भारत और श्रीलंका के बीच शुक्रवार को हुआ मुकाबला बेहद रोमांचक रहा, गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को कम स्कोर पर रोक दिया, लेकिन हमारी टीम के कप्तान वीरेंद्र सिंह ने कप्तानी पारी खेली और मैच को अंत तक ले गए। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में हमें उम्मीद है कि हम ऐसा ही कर पाएंगे।”

–आईएएनएस

आरआर/

[ad_2]

E-Magazine