पहले दौर में नागल का मुकाबला केकमानोविच से, स्वियाटेक का मुकाबला केनिन से

लंदन, 28 जून (आईएएनएस)। भारत के सुमित नागल विंबलडन के मुख्य ड्रॉ में सर्बिया के मियोमिर केकमानोविच के खिलाफ पदार्पण करेंगे। यह लगातार दूसरा ग्रैंड स्लैम है जब नागल को मुख्य ड्रॉ में सीधे प्रवेश मिला है। वह 2019 में प्रजनेश गुणेश्वरन के बाद पुरुष एकल मुख्य ड्रॉ में प्रतिस्पर्धा करने वाले पहले भारतीय बने।

नागल खुद को शीर्ष वरीय और विश्व नंबर एक खिलाड़ी जानिक सिनर के साथ ड्रा के एक ही वर्ग में पाते हैं। यदि वह आगे बढ़ते हैं, तो संभावित रूप से तीसरे दौर में उनका सामना इटालियन खिलाड़ी से हो सकता है।

एक पेचीदा ड्रा में, विश्व नं.एक इगा स्वियाटेक का महिला एकल के पहले दौर में मुकाबला अमेरिकी सोफिया केनिन से होगा।

गत चैंपियन मार्केटा वोंद्रोसोवा, छठी वरीयता प्राप्त और स्वियाटेक के साथ ड्रा के एक ही क्वार्टर में, स्पेन की जेसिका बौज़ास मनेइरो से भिड़ेंगी।

पुरुष एकल में, तीसरी वरीयता प्राप्त मौजूदा चैंपियन कार्लोस अल्काराज़, एस्टोनियाई क्वालीफायर मार्क लाजल से भिड़ेंगे और खुद को शीर्ष वरीयता प्राप्त जानिक सिनर के साथ ड्रा के उसी हिस्से में पाएंगे।

इटली के सिनर का मुकाबला जर्मनी के यानिक हनफमैन से होगा, जबकि ब्रिटेन के दो बार के विजेता एंडी मरे अपने अंतिम मुकाबले में गैरवरीय चेक गणराज्य के टॉमस मचाक से खेलेंगे, जिससे पिछले सप्ताहांत स्पाइनल सिस्ट सर्जरी के बाद घरेलू ग्रैंड स्लैम में उनकी एकल भागीदारी पर संदेह खत्म हो जाएगा।

सात बार के चैंपियन, दूसरी वरीयता प्राप्त नोवाक जोकोविच को चेक क्वालीफायर विट कोप्रिवा के खिलाफ ड्रा मिला है। जर्मनी के चौथी वरीयता प्राप्त एलेक्स ज्वेरेव अपने अभियान की शुरुआत स्पेन के रॉबर्टो कारबालेस बेना के खिलाफ करेंगे।

दूसरी वरीयता प्राप्त कोको गॉफ कैरोलीन डोलेहाइड के खिलाफ ऑल-अमेरिकन पहले दौर के मुकाबले में खेलेंगी, जबकि तीसरी वरीयता प्राप्त बेलारूस की आर्यना सबालेंका, जिनसे गॉफ सेमीफाइनल में भिड़ सकती हैं, अमेरिकी एमिना बेक्टास से भिड़ेंगी।

महिला एकल में पहले दौर के कुछ अन्य उल्लेखनीय ड्रा में ग्रैंड स्लैम चैंपियन का मुकाबला शामिल है क्योंकि विक्टोरिया अजारेंका का सामना स्लोएन स्टीफंस से है, जबकि ब्रिटिश वाइल्डकार्ड एम्मा रादुकानु, 2021 यूएस ओपन चैंपियन, रूसी 22वीं वरीयता प्राप्त एकातेरिना अलेक्जेंड्रोवा के खिलाफ हैं।

विंबलडन में पहली बार वरीयता प्राप्त ब्रिटेन के नए पुरुष नंबर एक जैक ड्रेपर स्वीडिश क्वालीफायर एलियास यमेर के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे।

साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम का खेल सोमवार को शुरू होगा जब स्पेन के अल्काराज सेंटर कोर्ट पर कार्यवाही की शुरुआत करेंगे।

वोंद्रोसोवा, जो 2018 महिला एकल चैंपियनशिप के फाइनल में ओन्स जाबौर को हराकर पहली गैरवरीयता प्राप्त विजेता बनीं, मंगलवार को अपने खिताब की रक्षा शुरू करेंगी और पिछले हफ्ते बर्लिन में लगी कूल्हे की चोट से पूरी तरह ठीक होने की उम्मीद करेंगी।

–आईएएनएस

आरआर/

E-Magazine