दिलजीत दोसांझ को कास्ट करने को लेकर संदेह में थे इम्तियाज अली

गायक और अभिनेता दिलजीत दोसांझ की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘अमर सिंह चमकीला’ रिलीज के लिए तैयार है। इम्तियाज अली की इस बहुचर्चित फिल्म में दिलजीत के साथ परिणीति चोपड़ा नजर आएंगी। दर्शकों में अभी से ही इस फिल्म के लिए काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। इम्तियाज ने इसी बीच फिल्म की कास्टिंग करने के पीछे का खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि वह ‘अमर सिंह चमकीला’ में दिलजीत दोसांझ को कास्ट करने को लेकर संदेह में थे।

अमर सिंह चमकीला के रूप में दिलजीत दोसांझ को कास्ट करने के बारे में अपने संदेह के बारे में बात करते हुए इम्तियाज अली ने बताया, ‘मैं दिलजीत और परिणीति के अलावा चमकीला या अमरजोत का किरदार निभाने के लिए किसी और की कल्पना भी नहीं कर सकता। मगर शुरुआत में मुझे यकीन नहीं था कि दिलजीत इस भूमिका में फिट बैठेंगे या नहीं। पहले तो मुझे उनके पास जाने में झिझक हुई।’

इम्तियाज ने कहा, ‘उनसे बात करने के बाद यह एक अलग कहानी की तरह लगा। इसके बाद में आश्वस्त था और मैं किसी और को इस किरदार में लेने की कल्पना भी नहीं कर सकता।’ इसके साथ ही उन्होंने दिलजीत दोसांझ के पंजाब और इसकी सांस्कृतिक बारीकियों के साथ उनके लगाव की प्रशंसा की। उन्होंने वास्तविक जीवन की चमकीला से उनकी समानता और कलाकार की विरासत के बारे में उनकी गहरी समझ को भी ध्यान में रखा।

उन्होंने इस किरदार के लिए दिलजीत दोसांझ की तैयारी की प्रशंसा की। फिल्म में चमकीला के जीवन और विरासत के बारे में गहराई से दर्शाया गया। फिल्म ‘अमर सिंह चमकीला’ का ट्रेलर हाल ही में रिलीज हुआ था। ट्रेलर में दिलजीत दोसांझ अमर सिंह चमकीला के किरदार में खूब जच रहे हैं। वहीं उनकी पत्नी अमरजोत के किरदार में परिणीति चोपड़ा ने शानदार अभिनय किया है।

दिलजीत दोसांझ और परिणीति चोपड़ा की मुख्य भूमिका वाली ‘अमर सिंह चमकीला’ 12 अप्रैल को नेटफ्लिक्स इंडिया पर रिलीज होगी। यह फिल्म पंजाब के रॉकस्टार अमर सिंह चमकीला की अनकही सच्ची कहानी को पेश करती है, जो 80 के दशक में गरीबी के साये से उभरे और अपने संगीत के कारण लोकप्रियता की ऊंचाइयों तक पहुंचे।

E-Magazine