टी20 विश्व कप के लिए आईसीसी ने किया कमेंट्री पैनल का ऐलान

नई दिल्ली, 24 मई (आईएएनएस)। आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। 1 जून से लेकर लेकर 29 जून तक यूएसए और वेस्टइंडीज में खेले जाने वाले इस मेगा-इवेंट के लिए आईसीसी ने कमेंट्री पैनल की घोषणा कर दी है, जिसमें दिनेश कार्तिक को भी शामिल किया गया है।

रिकी पोंटिंग, सुनील गावस्कर, मैथ्यू हेडन, रमीज़ राजा, इयोन मोर्गन, टॉम मूडी और वसीम टूर्नामेंट के दौरान प्रमुख कमेंटेटर होंगे।

क्रिकेट जगत की कुछ प्रतिष्ठित आवाज़ों के साथ-साथ अमेरिकी कमेंटेटर जेम्स ओ’ब्रायन भी होंगे, जिन्हें जोम्बॉय के नाम से जाना जाता है। विश्व कप में यह उनका पहला मौका होगा जहां वो अमेरिकी दर्शकों को संबोधित करेंगे।

आधुनिक खेल की अच्छी समझ रखने वाले दिनेश कार्तिक, कार्लोस ब्रेथवेट, स्टीव स्मिथ, फिंच और लिसा स्टालेकर जैसे पूर्व पुरुष और महिला टी20 विश्व कप चैंपियन शामिल होंगे।

दिनेश कार्तिक ने आईसीसी से कहा, “यह टूर्नामेंट कई मायनों में अलग होगा, जो इसे और भी रोमांचक बनाता है। 20 टीमें, 55 मैचों और कुछ नए स्थानों के साथ, यह एक रोमांचक आयोजन है।

“मैं इसमें शामिल होने के लिए इंतजार नहीं कर सकता। इतनी बड़ी प्रतियोगिता का हिस्सा बनना शानदार एहसास है और जिन खिलाड़ियों के साथ मैंने हाल ही में खेला है उन पर कमेंट्री करना इसे और भी दिलचस्प बनाता है।”

दिनेश कार्तिक के अलावा कमेंट्री पैनल में भारत के हर्षा भोगले, रवि शास्त्री और सुनील गावस्कर को भी जगह मिली है।

भारतीय फैंस को इस बार टीम इंडिया से काफी उम्मीदें होंगी। पिछले साल आईसीसी वनडे विश्व कप और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में मिली हार ने करोड़ों भारतीय फैंस का दिल तोड़ दिया था।

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया टी20 विश्व कप 2007 की जीत के बाद एक और टी20 विश्व कप ट्रॉफी अपने नाम करना चाहेगी।

इस सफर की शुरुआत टीम इंडिया 5 जून को न्यूयॉर्क में आयरलैंड के खिलाफ करेगी। फिर 9, 12 और 14 जून को भारत का मुकाबला पाकिस्तान, अमेरिका और कनाडा से होगा।

खेल के सभी पहलुओं में युवा जोश और अनुभव के साथ भारत टूर्नामेंट में भरपूर आत्मविश्वास के साथ प्रवेश करेगा।

हालांकि, इन सब के बीच हार्दिक पांड्या का खराब फॉर्म टीम इंडिया के कोच, कप्तान और फैंस के लिए बड़ी चिंता का विषय बना हुआ है।

वहीं कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला भी आईपीएल में ज्यादा धमाल नहीं मचा पाया है। फैंस को डर है कि कहीं इसका खामियाजा मुंबई इंडियंस की तरह भारतीय टीम को न भुगतना पड़े।

टी20 विश्व कप 2024 का ग्रुप:

ग्रुप ए: भारत, पाकिस्तान, आयरलैंड, कनाडा, यूएसए

ग्रुप बी: इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, नामीबिया, स्कॉटलैंड, ओमान

ग्रुप सी: न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, अफगानिस्तान, युगांडा, पापुआ न्यू गिनी

ग्रुप डी: दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, बांग्लादेश, नीदरलैंड्स, नेपाल

–आईएएनएस

एएमजे/एसकेपी

E-Magazine