अगले सप्ताह पूर्वोत्तर राज्यों में चुनाव प्रचार करेंगे गृह मंत्री अमित शाह

[ad_1]

ईटानगर/अगरतला, 29 मार्च (आईएएनएस)। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अगले सप्ताह पूर्वोत्तर के कई राज्यों में चुनाव प्रचार करेंगे।

चुनाव आयोग द्वारा 7 चरणों में चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के बाद क्षेत्र में अभियान शुरू करने वाले वह पहले शीर्ष भाजपा नेता होंगे।

भाजपा सूत्रों ने शुक्रवार को कहा कि गृह मंत्री शाह छह अप्रैल को अरुणाचल प्रदेश के पश्चिम सियांग जिले के आलो में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे और चुनाव संबंधी मामलों पर चर्चा के लिए राज्य भाजपा नेताओं के साथ बैठक करेंगे।

अरुणाचल प्रदेश से गृह मंत्री दो दिवसीय चुनाव प्रचार के लिए 7 अप्रैल को त्रिपुरा आएंगे।

त्रिपुरा में वह एक या दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे और अगरतला में रोड शो करेंगे।

8 अप्रैल को राज्य छोड़ने से पहले गृह मंत्री शाह पार्टी नेताओं के साथ बैठक करेंगे। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने गुरुवार रात पार्टी नेताओं के साथ बैठक की और गृह मंत्री शाह के दौरे और राज्य में उनके चुनाव संबंधी अभियान पर चर्चा की।

केंद्रीय गृह मंत्री असम समेत अन्य पूर्वोत्तर राज्यों में बीजेपी के अभियान में भी शामिल होंगे। अमित शाह के अलावा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, सर्बानंद सोनोवाल, पीयूष गोयल, अर्जुन मुंडा और हेमा मालिनी सहित कई केंद्रीय नेताओं और सांसदों के क्षेत्र में बीजेपी का अभियान तेज करने के लिए पूर्वोत्तर राज्यों का दौरा करने की संभावना है।

बीजेपी नेताओं ने कहा कि पीएम मोदी, केंद्रीय मंत्रियों और नेताओं के दौरे अभी तय नहीं हुए हैं।

भाजपा और उसके सहयोगियों ने सिक्किम समेत पूर्वोत्तर के आठ राज्यों की सभी 25 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं।

भाजपा ने अरुणाचल प्रदेश में 60 सदस्यीय विधानसभा और सिक्किम में 32 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में भी अपने उम्मीदवार उतारे थे।

पूर्वोत्तर के दोनों राज्यों में विधानसभा चुनाव 19 अप्रैल को होंगे।

–आईएएनएस

एमकेएस/एसकेपी

[ad_2]

E-Magazine