GT vs SRH: अफगानी स्पिन में उलझकर रह गए ट्रेविस हेड

आईपीएल 2024 के 12वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की भिड़ंत गुजरात टाइटंस के साथ हो रही है। ट्रेविस हेड अहमदाबाद के मैदान पर बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। हेड को नूर अहमद ने क्लीन बोल्ड करते हुए पवेलियन की राह दिखाई। वहीं मयंक अग्रवाल और अभिषेक शर्मा भी अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके। हेड 19 रन बनाकर आउट हुए।

पिछले मैच में बल्ले से जमकर धमाल मचाने वाले ट्रेविस हेड अहमदाबाद में रंग नहीं जमा सके। हेड ने शुरुआत तो अच्छी की और कुछ दमदार शॉट्स भी लगाए। हालांकि, उनकी इस पारी को नूर अहमद ने बड़ा रूप नहीं लेने दिया। नूर ने अपनी लहराती हुई गेंद से एसआरएच के बल्लेबाज को चारों खाने चित किया। हेड को ना चाहते हुए 19 रन के स्कोर पर पवेलियन लौटना पड़ा।

नूर ने उड़ाए हेड के होश
ट्रेविस हेड ने पहले विकेट के लिए मयंक अग्रवाल के साथ मिलकर 34 रन जोड़े। हेड अच्छी लय में दिखाई दे रहे थे और अभिषेक शर्मा के साथ मिलकर एक और साझेदारी बुन रहे थे। हेड के बल्ले पर लगाम लगाने के लिए कप्तान शुभमन गिल ने गेंद नूर अहमद के हाथों में थमाई। नूर ने भी अपने कप्तान को निराश नहीं किया और हेड को 19 के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज ने नूर के खिलाफ बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया, पर गेंद अपना काटा बदलते हुए उनका मिडिल स्टंप ले उड़ी।

लास्ट मैच में हेड ने मचाया था धमाल
मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मुकाबले में ट्रेविस हेड का बल्ला जमकर बोला था। आईपीएल 2024 में अपने पहले मुकाबले में हेड ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 24 गेंदों पर 62 रन ठोके थे। हेड ने 258 के स्ट्राइक रेट से तबाही मचाते हुए अपनी इस पारी के दौरान 9 चौके और तीन गगनचुंबी छक्के जमाए थे।

मयंक-अभिषेक ने भी किया निराश
मयंक अग्रवाल और अभिषेक शर्मा ने भी इस मुकाबले में अपनी बल्लेबाजी से निराश किया। मयंक 17 गेंदों का सामना करने के बाद 16 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, अभिषेक शर्मा ने दमदार आगाज और 20 गेंदों पर 29 रन जड़े, लेकिन वह इस इनिंग को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके। अभिषेक को मोहित शर्मा ने पवेलियन की राह दिखाई।

E-Magazine