भारत में गूगल वॉलेट ऐप लॉन्च, यूजर्स को अब एक ही जगह पर मिलेंगी ये सुविधाएं

नई दिल्ली, 8 मई (आईएएनएस)। गूगल की ओर से बुधवार को गूगल वॉलेट ऐप लॉन्च कर दिया गया है। इस ऐप के माध्यम से लोग आसानी से एक ही जगह पर डिजिटल दस्तावेज जैसे बोर्डिंग पास, लॉयल्टी कार्ड्स, मूवी टिकट और अन्य को हासिल कर सकते हैं।

गूगल वॉलेट, भारत में मौजूद गूगल पे से एक बिल्कुल अलग ऐप है। इसकी लॉन्चिंग के बाद भी गूगल पे की सेवाएं यथावत जारी रहेंगी।

गूगल ने बताया कि गूगल वॉलेट के अनुभव को बेहतर करने के लिए कंपनी ने पीवीआर, आईनॉक्स, एयर इंडिया, इंडिगो, फ्लिपकार्ट, पाइन लैब्स, कोच्चि मेट्रो, अभीबस और अन्य कंपनियों के साथ साझेदारी की है। आने वाले समय में कंपनी और पार्टनर्स को इसमें जोड़ेगी।

एंड्राइड एट गूगल के जीएम और इंडिया इंजीनियरिंग के प्रमुख राम पापाटला ने कहा कि एंड्राइड इंडिया के इतिहास में गूगल वॉलेट एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। ये दैनिक जरूरतों की चीजों को एक ही स्थान पर लाकर लोगों की जिंदगी को आसान बनाएगा। इसके लिए हमने भारत के टॉप ब्रांड के साथ साझेदारी की है। इसकी मदद से यूजर आसानी से लॉयल्टी कार्ड, इवेंट टिकट, ट्रांसपोर्ट पास और अन्य दैनिक जरूरतों की चीजों तक आसानी से पहुंच प्राप्त कर सकते हैं।

गूगल वॉलेट जीमेल के साथ भी जुड़ा होगा। गूगल द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, अगर कोई व्यक्ति मूवी, आईपीएल, इवेंट आदि की टिकट बुक करता है और उसने गूगल की पर्सनलाइज्ड सेटिंग ऑन की हुई है तो उसकी टिकट अपने आप ही गूगल वॉलेट पर दिखने लग जाएगी।

गूगल ने बताया कि हमारे अन्य प्रोडक्ट्स की तरह गूगल वॉलेट भी पूरी तरह से सुरक्षित है। इसमें प्राइवेसी का पूरा ध्यान रखा गया है और यूजर का पूरा कंट्रोल होगा कि कौन-सी जानकारी वह स्टोर करना चाहता है और उसका कैसे इस्तेमाल किया जाए। गूगल वॉलेट को यूजर आसानी से गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

–आईएएनएस

अभिनव शल्या/एबीएम

E-Magazine