Windows 11 यूजर्स के लिए खुशखबरी! माइक्रोसॉफ्ट जल्द करेगी AI Powered फीचर्स की घोषणा

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का दायरा हमारी लाइफ में बहुत तेजी से विस्तार कर रहा है और इस बात को स्मार्ट डिवाइस बनाने वाली कंपनियां बखूबी जानती हैं। यही कारण है कि सभी ने अपने डिवाइस में AI Powered फीचर्स को इंटीग्रेट करना शुरू कर दिया है।

अब दिग्गज टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने Windows 11 यूजर्स के लिए एक खुशखबरी दी है। दरअसल, अब विंडोज 11 इस्तेमाल करने वाले यूजर्स भी एआई फीचर्स का मजा ले पाएंगे।

Windows 11 यूजर्स को मिलेंगे AI फीचर्स

हाल ही में माइक्रोसॉफ्ट ने 21 मार्च के लिए अपने न्यू एरा ऑफ वर्क इवेंट  की पुष्टि की है। उम्मीद है कि इस डिजिटल इवेंट के दौरान कंपनी विंडोज, नए सर्फेस लैपटॉप और दूसरे डिवाइस के लिए एआई फीचर्स का अनावरण कर सकती है। इस इवेंट के लिए 21 मार्च को सुबह 9 बजे पीडीटी समय निर्धारित किया गया है।

बदलेगा यूजर्स का एक्सपीरियंस

कहा जा रहा है कि इस इवेंट में नई विंडोज 11 सुविधाओं, माइक्रोसॉफ्ट कोपायलट डेवलपमेंट्स और सरफेस लाइन-अप में कई सुविधाओं को जोड़ा जा सकता है। सामने आए वेबपेज से पता चलता है कि कोपायलट, विंडोज और सरफेस के साथ अपने वातावरण में एआई स्केलिंग में नवीनतम जानकारी के लिए यहां ट्यून करें।

लॉन्च टाइमलाइन क्या है?

इसकी लॉन्च टाइमलाइन के बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन संभावित रूप से इंटेल हार्डवेयर के लिए रिलीज टाइमलाइन अप्रैल हो सकती है तो वहीं जून में आर्म हार्डवेयर के लिए ये फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि इव इवेंट के दौरान बिल्ट-इन सीएसी रीडर वाले सरफेस लैपटॉप का भी एक नया वेरिएंट पेश किया जा सकता है।

E-Magazine