बिजनौर में घरेलू विवाद के चलते भाई की पत्‍नी के पिता की कार से कुचलकर हत्या, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

बिजनौर, 22 मई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले की धामपुर थाना पुलिस ने घरेलू विवाद के चलते एक व्यक्ति को अपने भाई की पत्‍नी के बुजुर्ग पिता की कथित तौर पर कार से कुचलकर हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान जयदीप कुमार के रूप में हुई। यह जानकारी पुलिस ने दी।

बिजनौर पूर्वी क्षेत्र के अपर पुलिस अधीक्षक धर्म सिंह मार्छाल ने मंगलवार को बताया कि 19 मई की देर शाम पीसीआर पर सूचना मिली थी कि थाना धामपुर क्षेत्र के गांव मटोरा दरगाह में 65 वर्षीय पुखराज सिंह की कार से कुचलकर हत्या कर दी गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की।

उन्होंने बताया कि शुरुआती जांच में सामने आया कि पुखराज की बेटी अंजलि की 12 साल पहले थाना शिवाला कला के सिमला गांव निवासी प्रदीप कुमार नाम के व्यक्ति से शादी हुई थी और पिछले 10 वर्ष से दोनों के बीच विवाद चल रहा है।

एएसपी ने कहा कि पुलिस ने शुरुआत में सीसीटीवी फुटेज के विश्लेषण के जरिए घटनास्थल से कुछ महत्वपूर्ण सुराग एकत्र किए। एक फुटेज में एक तेज रफ्तार सफेद रंग की कार देखी गई, जिसे आरोपी जयदीप चला रहा था।

उन्‍होंने कहा, लगातार पूछताछ करने पर आरोपी ने हत्या के मामले में अपनी संलिप्तता कबूल कर ली है। इसके बाद उसे कानून की उचित धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया गया।

एएसपी ने कहा कि आरोपी जयदीप ने बताया कि वह भारतीय सेना में हवलदार के पद पर दिल्ली हैड क्वार्टर में तैनात है। उसके भाई प्रदीप की शादी 12 साल पहले थाना धामपुर क्षेत्र के गांव मटोरा दरगाह निवासी पुखराज सिंह की बेटी अंजलि से हुई थी। शादी के कुछ समय बाद दोनों के बीच विवाद रहने लगा। इसी के चलते अंजलि अपने पिता के घर रहने लगी। इसी दौरान विवाद के चलते अंजलि व उसके पिता पुखराज सिंह ने उसके परिवार पर 17 मुकदमे दर्ज करवाए। इसी बात से परेशान होकर उसने अपने सहयोगी पिन्टू के साथ मिलकर साजिश रची। घटना के दिन जब पुखराज सिंह खेतों से काम कर घर लौट रहा था, तभी दोनों उसको कार से टक्कर मार दी और मौके से फरार हो गए।

उन्‍होंने कहा कि आरोपी को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर घटना में इस्तेमाल स्विफ्ट डिजायर कार ( यूपी 23 एस 1557) बरामद कर ली गई है। आगे जांच की जा रही है।

–आईएएनएस

विमल कुमार/एसजीके

E-Magazine