द्रविड़ ने कप्तान रोहित का कंधा थपथपाया

गुयाना, 28 जून (आईएएनएस)। इंग्लैंड के खिलाफ 68 रनों की जीत और टी 20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचने के बाद, भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कप्तान रोहित शर्मा की रणनीति की खूब तारीफ की।

राहुल द्रविड़ ने कहा कि वह रणनीति और योजना बनाने के लिए मैदान के बाहर काफी समय बिताते हैं।

ऑस्ट्रेलिया और गत चैंपियन इंग्लैंड से मिली चुनौतियों के बावजूद रोहित के नेतृत्व कौशल ने भारत को इस अभियान में अजेय बनाए रखा।

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 2022 संस्करण में मिली 10 विकेट की हार का बदला लेते हुए 2014 के बाद पहली बार टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया।

रोहित की कप्तानी के बारे में बात करते हुए द्रविड़ ने कहा, “रोहित के बारे में मैं जो भी कहूंगा वह कम होगा। जिस तरह से उन्होंने टीम के साथ काम किया है, उनकी रणनीति, उनकी परिपक्वता, टीम की उनके प्रति प्रतिक्रिया और रणनीति, योजना और हम सभी के साथ चर्चा में उन्होंने जो समय बिताया है। मैं एक क्रिकेटर और एक व्यक्ति के रूप में उनके बारे में इससे अधिक कुछ नहीं कह सकता।”

द्रविड़ ने टूर्नामेंट में खराब फॉर्म के बावजूद विराट कोहली का समर्थन किया और कहा कि वह खिताबी मुकाबले में पूरी ताकत से उतरेंगे।

द्रविड़ ने कहा, “आप जानते हैं कि विराट के साथ, बात यह है कि जब आप थोड़ा ज्यादा जोखिम वाला क्रिकेट खेलते हैं, तो कई बार ऐसा हो सकता है कि यह सफल न हो। इंग्लैंड के खिलाफ मुझे लगा कि उसने गति निर्धारित करने के लिए एक बहुत अच्छा छक्का मारा, लेकिन वह बदकिस्मत था कि अगली गेंद थोड़ी ज़्यादा सीम कर गई। लेकिन मुझे उसका इरादा और तरीका पसंद है। अगर वह ऐसा करने के लिए तैयार है, तो यह समूह के लिए भी एक अच्छा उदाहरण है।

यह द्रविड़ का भारतीय टीम के साथ आखिरी असाइनमेंट होगा, क्योंकि नए कोच टी20 विश्व कप के समापन के बाद टीम से जुड़ेंगे।

51 वर्षीय द्रविड़ ने अपने कार्यकाल का समापन एक ऐसे खिताब के साथ करने की इच्छा जताई जो पिछले साल वनडे विश्व कप और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में उन्हें नहीं मिला था। भारत शनिवार, 29 जून को बारबाडोस में फाइनल में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा।

–आईएएनएस

एएमजे/आरआर

E-Magazine