रोहित के आग्रह पर द्रविड़ ने बढ़ाया था अपना कार्यकाल

नई दिल्ली, 2 जुलाई (आईएएनएस)। राहुल द्रविड़ का कोचिंग कार्यकाल पिछले साल एकदिवसीय विश्व कप के फ़ाइनल में मिली हार के बाद समाप्त हो गया था। हालांकि टीम के कप्तान रोहित शर्मा के आग्रह पर द्रविड़ ने अपने कार्यकाल को बढ़ाने का फ़ैसला किया था।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में द्रविड़ ने रोहित का धन्यवाद देते हुए कहा, “रो, नवंबर में मुझे कॉल कर कोचिंग जारी रखने की बात कहने के लिए आपका बहुत आभार। मेरे लिए आप सभी के साथ काम करना गर्व की बात थी। काफ़ी समय हमने चर्चा की, हम सहमत हुए, असहमत भी हुए लेकिन बहुत-बहुत धन्यवाद।”

टी20 विश्व कप जीतने के अलावा द्रविड़ पिछले साल एकदिवसीय विश्व कप और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फ़ाइनल में मिली हार के दौरान भी भारतीय टीम के कोच थे। विश्व कप जीत के बाद द्रविड़ ने रोहित शर्मा और विराट कोहली के साथ भारतीय टीम की जीत का जश्न मनाया था। द्रविड़ और चयनकर्ता, कोहली और रोहित को इस साल की शुरुआत में टी20 में वापस लेकर आए थे। इन दोनों ही सीनियर खिलाड़ियों ने पिछले टी20 विश्व कप के बाद से ही कोई टी20 मैच नहीं खेला था।

द्रविड़ ने कोहली को एक संदेश भी दिया, “सफ़ेद गेंद की तीनों ट्रॉफ़ी मिल गई हैं, अब बस एक रेड बॉल ट्रॉफ़ी ही बची हुई है। दरअसल कोहली 2011 वर्ल्ड कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफ़ी जीतने वाली भारतीय टीम का भी हिस्सा थे। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप को भारत दो बार फ़ाइनल में पहुंचने के बावजूद नहीं जीत पाया है।

द्रविड़ के उत्तराधिकारी की जल्द ही घोषणा हो जाएगी। फ़िलहाल वीवीएस लक्ष्मण ज़िम्बाब्वे दौरे पर भारतीय टीम के साथ कोच के रूप में गए हैं, जहां भारतीय टीम को पांच टी20 मैचों की श्रृंखला खेलनी है। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा है कि श्रीलंका के ख़िलाफ़ सीमित ओवरों की श्रृंखला से पहले भारतीय टीम के नए कोच का ऐलान हो जाएगा।

पिछले महीने न्यूयॉर्क में द्रविड़ ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में व्यस्त शेड्यूल का हवाला देते हुए कहा था कि वह जीवन के इस पड़ाव पर कोच के पद के लिए दोबारा आवेदन नहीं कर पाएंगे।

–आईएएनएस

आरआर/

E-Magazine