एंडी मरे विम्बलडन एकल से हटे ,भाई जैमी के साथ युगल खेलेंगे

लंदन, 2 जुलाई (आईएएनएस)। दो बार के चैंपियन एंडी मरे वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लैम विम्बलडन के एकल मुकाबलों से हट गए हैं लेकिन अपने भाई जैमी के साथ युगल खेलने की योजना बना रहे हैं।

37 वर्षीय खिलाड़ी, जिनकी 10 दिन पहले रीढ़ की हड्डी में सिस्ट की सर्जरी हुई थी, को मंगलवार को सेंटर कोर्ट पर पहले दौर में चेक प्रतिद्वंद्वी टॉमस मचाक का सामना करना था।

सोमवार को अभ्यास करने के बावजूद, स्कॉट ने अब पुष्टि की है कि वह अपना ध्यान युगल में प्रतिस्पर्धा पर केंद्रित करेंगे।

मरे की टीम ने एक बयान में कहा, “दुर्भाग्य से, एक सप्ताह पहले हुए ऑपरेशन के बाद से अपनी रिकवरी पर अविश्वसनीय रूप से कड़ी मेहनत करने के बावजूद, एंडी ने इस साल एकल नहीं खेलने का बहुत कठिन निर्णय लिया है।”

“जैसा कि आप कल्पना कर सकते हैं, वह बेहद निराश है लेकिन उन्होंने पुष्टि की है कि वह जैमी के साथ युगल में खेलेंगे और आखिरी बार विंबलडन में प्रतिस्पर्धा करने के लिए उत्सुक है।”

मरे का विम्बलडन में 61-13 का एकल रिकॉर्ड है। उन्होंने दो बार ट्रॉफी जीती है, 2013 में वह 1936 में फ्रेड पेरी के बाद टूर्नामेंट में पहले ब्रिटिश पुरुष एकल चैंपियन बने।

मरे को हाल के वर्षों में चोटों का सामना करना पड़ा है। पिछले महीने केवल पांच मैचों के बाद क्वींस में ऑस्ट्रेलिया के जॉर्डन थॉम्पसन के खिलाफ मैच से उन्हें रिटायर होना पड़ा क्योंकि एक सिस्ट के कारण उनकी पीठ की नस दब गई थी, जिससे उनका दाहिना पैर सुन्न हो गया था।

–आईएएनएस

आरआर/

E-Magazine