आईपीएल मैच के दौरान आप समर्थकों द्वारा केजरीवाल के पक्ष में नारे लगाने पर डीडीसीए नाराज

नई दिल्ली, 8 मई (आईएएनएस) दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के अधिकारियों ने प्रशंसकों से स्टेडियम से ‘राजनीति को दूर रखने’ और ‘केवल खेल का आनंद लेने’ का आग्रह किया है।

मंगलवार को अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच के दौरान आम आदमी पार्टी (आप) के समर्थकों ने जेल में बंद अपने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पक्ष में नारे लगाए।

घटना के बाद दिल्ली पुलिस ने समर्थकों को हिरासत में ले लिया, लेकिन कुछ ही देर बाद रिहा कर दिया।

इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए डीडीसीए के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर आईएएनएस से कहा कि राजनीति को स्टेडियम में नहीं आना चाहिए। “प्रशंसक आते हैं और मैच का आनंद लेते हैं। राजनीतिक दलों के समर्थकों से मेरा अनुरोध है कि वे इसे अपनी राजनीति करने के लिए एक मंच के रूप में उपयोग न करें।”

आप ने एक्स पर इसका वीडियो भी पोस्ट किया और कहा, “जेल का जवाब वोट से, सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी की साजिश के खिलाफ फिरोज शाह कोटला मैदान में डीसी बनाम आरआर आईपीएल मैच के दौरान नारे लगाए गए।”

डीडीसीए के एक अन्य अधिकारी ने भी उनकी बात दोहराते हुए कहा, “यह अस्वीकार्य है। क्रिकेट सभी को पसंद है. राजनीतिक दलों को ऐसे स्टंट को स्टेडियम से बाहर रखना चाहिए. वे केवल उन अन्य प्रशंसकों के लिए समस्याएँ पैदा करते हैं जो पैसे देकर शाम का आनंद लेने के लिए परिवार के साथ आते हैं।”

–आईएएनएस

आरआर/

E-Magazine