नोएडा सहित इन शहरों में बढ़े सीएनजी के दाम, सुबह छह बजे से बढ़ी हुई कीमतें लागू

नोएडा, 22 जून (आईएएनएस)। नोएडा में सीएनजी की कीमत बढ़ गई है। इसका सीधा असर लोगों की जेब पर पड़ता हुआ दिखेगा। शनिवार सुबह छह बजे से बढ़ी हुई कीमतें लागू हो गई हैं।

सरकार के इस फैसले पर स्थानीय लोगों ने नाराजगी जाहिर की है। कमर्शियल टैक्सी चलाने वाले लोगों ने कहा कि हम सरकार से अपील करते हैं कि कीमतों में इजाफा ना करे।

इस बढ़ोतरी के बाद अब दिल्ली में सीएनजी 74.09 प्रति किलो की बजाय 75.09 प्रति किलो मिलेगी। इस बढ़ोतरी का असर ना महज दिल्ली, बल्कि कई अन्य राज्यों के लोगों को भी झेलना पड़ेगा, जिसमें दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान शामिल है।

दिल्ली-एनसीआर के शहर नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में भी सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है। इन शहरों में सीएनजी अभी तक ₹78.70 प्रति किलो के भाव पर मिल रही थी जो अब 79.70 प्रति किलो हो गई है।

हरियाणा के रेवाड़ी, उत्तर प्रदेश के मेरठ, मुजफ्फरनगर व शामली और राजस्थान के अजमेर, पाली और राजसमंद में भी सीएनजी की कीमत में वृद्धि हुई है। रेवाड़ी में सीएनजी की कीमत अब 78.70 रुपये किलो से बढ़कर 79.70 रुपये प्रति किलो हो गई है। उत्तर प्रदेश के मेरठ, मुजफ्फरनगर और शामली में भाव 79.08 रुपये से बढ़कर 80.08 रुपये किलो पर पहुंच गया है।

बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के कई शहरों में भी सीएनजी की कीमत में तेजी देखने को मिली थी, जिसमें लखनऊ, उन्नाव, आगरा और अयोध्या शामिल है।

लखनऊ, उन्नाव, आगरा और अयोध्या में सीएनजी की नई कीमत 94.00 रुपये किलोग्राम हो गई है। सरकार के इस कदम पर स्थानीय लोगों ने नाराजगी जाहिर की है।

–आईएएनएस

एसएचके/एसकेपी

E-Magazine