प्लेऑफ स्थान के लिए चेन्नइयन एफसी का इरादा मोहन बागान सुपर जायंट का अभियान थामना

[ad_1]

कोलकाता, 30 मार्च (आईएएनएस) मोहन बागान सुपर जायंट (एमबीएसजी) 31 मार्च, रविवार को यहां अपने घरेलू मैदान साल्ट लेक स्टेडियम में खेले जाने वाले इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 मुकाबले में चेन्नइयन एफसी से भिड़ेंगे।

एंटोनियो लोपेज हाबास द्वारा साल की शुरुआत में हेड कोच पद संभालने के बाद से मैरिनर्स आईएसएल में अपराजित चल रहे हैं। उन्होंने अपने पिछले पांच मैचों में चार जीते हैं और 18 मैचों में उनके 39 अंक हैं। वे लीग लीडर मुम्बई सिटी एफसी (41) से दो अंक पीछे हैं और उन्होंने आइलैंडर्स (19) से एक मैच कम खेला है।

इस सीजन में चेन्नइयन एफसी का प्रदर्शन उतार-चढ़ाव भरा रहा है। हालांकि मरीना मचान्स ने प्रतिभा की झलक दिखाई है, लेकिन बीच-बीच में लड़खड़ाहट भी देखने को मिली है, जिस कारण वे प्लेऑफ स्थानों के लिए पूरी ताकत से चुनौती नहीं दे पाए। मरीना मचान्स अपने पिछले पांच मैचों में तीन बार हार चुकी हैं। उनके 18 मैचों से 18 अंक हैं।

क्या है दांव पर?

मोहन बागान सुपर जायंट:मोहन बागान सुपर जायंट के पास चेन्नइयन एफसी के खिलाफ पहली बार लीग डबल करने का अवसर है। उन्होंने मरीना मचान्स से पहले चरण का मैच 3-1 से जीता था। वे हैदराबाद एफसी, जमशेदपुर एफसी और नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के खिलाफ पहले ही ऐसा कर चुके हैं और यह इस सीजन में उनका चौथा लीग डबल होगा।

मैरिनर्स घरेलू मैदान पर बेहद मजबूत टीम रहे हैं। उन्होंने साल्ट लेक स्टेडियम में अपने पिछले चार मैचों में से प्रत्येक में गोल किया है, उन सभी मुकाबलों में कई बार स्कोर किया है। चेन्नइयन एफसी ने अब तक 18 मैचों में 28 गोल खाए हैं। लिहाजा, मैरिनर्स अगले मैच में उनकी डिफेंस लाइन का अच्छी खासी परीक्षा लेंगे।

चेन्नइयन एफसी: मुख्य कोच ओवेन कॉयल को चेन्नइयन एफसी और इस सीजन में घर से बाहर अवे मैचों में उसकी खराब फॉर्म पर ध्यान देने की जरूरत है। मरीना मचान्स ने आईएसएल 2023-24 में अपने पिछले छह अवे मैचों में कोई जीत दर्ज नहीं की है और इस दौरान में वे चार बार हारे हैं। पिछली बार यह सिलसिला सात मैचों तक चला था, जब वे नवम्बर 2018-19 के बीच अवे जीत से दूर रहे थे।

चेन्नइयन की अग्रिम पंक्ति इस सीजन में लगातार प्रदर्शन करने के लिए जूझ रही है। उसने आईएसएल 2023-24 में अपने 18 मैचों में से नौ में स्कोर नहीं किया है, और आखिरी बार 2020-21 (10 मैच) के सीजन में उन्होंने सबसे ज्यादा गोल रहित मुकाबले खेले थे।

–आईएएनएस

आरआर/

[ad_2]

E-Magazine