बुमराह का प्लेइंग-11 में शामिल रहना भारत के लिए वरदान: मांजरेकर

नई दिल्ली, 21 जून (आईएएनएस)। पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने गुरुवार को बारबाडोस में टी20 विश्व कप सुपर-8 मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ (3-7) के आंकड़े के साथ शानदार गेंदबाजी के लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की सराहना की।

भारत ने अफगानिस्तान को 47 रनों से हराकर अपने सुपर-8 अभियान की शानदार शुरुआत की। मांजरेकर ने प्लेइंग-11 में बुमराह के महत्व पर प्रकाश डाला और कहा कि रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम भाग्यशाली है कि उन्हें अंतिम 11 में शामिल किया गया।

सूर्यकुमार यादव के अर्धशतक की बदौलत जीत के लिए 182 रनों का लक्ष्य निर्धारित करने के बाद बुमराह और अर्शदीप सिंह ने तीन-तीन विकेट लिए, जबकि कुलदीप यादव ने दो विकेट चटकाए और अफगानिस्तान को 20 ओवर में 134 रनों पर समेट दिया।

मांजरेकर ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो टाइमआउट शो में कहा, ” ऐसे कई मैच रहे, जब उन्होंने बाउंड्री नहीं दी। बुमराह और कुछ अन्य तेज गेंदबाजों के बीच का अंतर देखिए। वे अंतर्राष्ट्रीय स्तर के भी थे, लेकिन मेरा मतलब है कि वे और भी बेहतर दिख रहे हैं। जब आप दुनिया भर के सभी शीर्ष श्रेणी के गेंदबाजों को देखते हैं। उनके और बुमराह के बीच बहुत बड़ा अंतर है। टीम इंडिया बहुत भाग्यशाली है कि वे आपकी प्लेइंग 11 में हैं।”

पूर्व भारतीय क्रिकेटर अनिल कुंबले ने भी इस बात को स्वीकार किया कि बुमराह के पास प्रत्येक बल्लेबाज के लिए एक योजना है। वे अपनी गेंदबाजी विविधताओं का बहुत ही चतुराई से उपयोग करते हैं।

भारत चार जीत और कनाडा के खिलाफ एक वॉशआउट के साथ शोपीस इवेंट में अजेय है। अपने अगले सुपर-8 मैच में भारत शनिवार को एंटीगा में बांग्लादेश से भिड़ेगा।

–आईएएनएस

एएमजे/आरआर

E-Magazine