भाजपा ने तृणमूल पर चुनावी गतिविधियों के लिए सरकारी संपत्ति के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए ईसीआई का रुख किया

[ad_1]

कोलकाता, 31 मार्च (आईएएनएस)। भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई ने मुर्शिदाबाद जिले में तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व पर पार्टी की संगठनात्मक गतिविधियों के लिए राज्य सरकार की संपत्तियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) से शिकायत की है।

भाजपा ने शनिवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के कार्यालय को एक शिकायत भेजकर आरोप लगाया कि तृणमूल ने मालदा जिला परिषद के एक गेस्ट हाउस का इस्तेमाल गुरुवार को पार्टी की आंतरिक बैठक आयोजित करने के लिए किया, जो आदर्श आचार संहिता का स्पष्ट उल्लंघन है।

भाजपा ने अपनी शिकायत में यह भी दावा किया कि तृणमूल के मालदा जिला अध्यक्ष अब्दुर रहीम बक्सी ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए चुनावी रणनीति को अंतिम रूप देने के लिए बैठक बुलाई और अध्यक्षता की।

भाजपा ने दावा किया कि मालदा जिले से सत्तारूढ़ पार्टी के दो उम्मीदवार – मालदा उत्तर से प्रसून बनर्जी और मालदा दक्षिण से शाहनवाज अली रैहान भी बैठक में मौजूद थे।

भाजपा ने कहा कि चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद किसी राजनीतिक दल द्वारा संगठनात्मक गतिविधियों के लिए राज्य सरकार की संपत्ति का उपयोग करना एमसीसी का स्पष्ट उल्लंघन है।

यह स्वीकार करते हुए कि गुरुवार को उक्त गेस्ट हाउस में एक बैठक आयोजित की गई थी, अब्दुर रहीम बक्सी ने एमसीसी के उल्लंघन से इनकार किया। उन्‍होंने दावा किया कि सक्षम अधिकारियों से पूर्व अनुमति ली गई थी।

हालांकि, उन्होंने यह बताने से इनकार कर दिया कि किस ‘सक्षम प्राधिकारी’ से अनुमति ली गई थी।

–आईएएनएस

एसजीके/

[ad_2]

E-Magazine