भाजपा कर्नाटक आईटी सेल के संयोजक आपत्तिजनक पोस्ट पर किए गए तलब

भाजपा कर्नाटक इंटरनेट मीडिया सेल के संयोजक प्रशांत मकनूर को गुरुवार को पुलिस ने आपत्तिजनक पोस्ट मामले में तलब किया। हालांकि अग्रिम जमानत मिलने के कारण उन्हें छोड़ दिया गया। इस मामले में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी आइटी सेल के राष्ट्रीय प्रमुख अमित मालवीय को समन जारी किए जा चुके हैं।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रशांत मकनूर को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। हालांकि बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया। इस मामले में गत पांच मई को कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) की शिकायत पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है।

चार मई को अपलोड किए गए वीडियो

शिकायत में केपीसीसी ने कर्नाटक राज्य भाजपा के आधिकारिक अकाउंट द्वारा इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर गत चार मई को अपलोड किए गए वीडियो का उल्लेख किया है। इस वीडियो में राहुल गांधी और सिद्दरमैया को एनिमेटेड किरदार के रूप में चित्रित किया गया है।

जाति आधारित है वीडियो

वीडियो में दोनों नेता एक घोसले में मुसलमान लिखा एक अंडा रखते हैं जिसमें पहले से एससी, एसटी और ओबीसी नाम के तीन अंडे रखे थे। फिर मुसलमान अंडे से निकले चूजे को फंड का चारा खिलाया गया और वह संख्या बल में बढ़ता गया और पहले से मौजूद तीन अंडों की जगह ले ली।

E-Magazine