कल्कि से पहले प्रभास की इन फिल्मों को मिली सॉलिड शुरुआत

साउथ सिनेमा के सुपरस्टार प्रभास (Prabhas) की मोस्ट अवेटेड फिल्म कल्कि 2989 एडी (Kalki 2898 AD) इस वक्त सिनेमाघरों से लेकर बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही है। निर्देशक नाग अश्विन की इस मूवी को ओपनिंग डे पर शानदार शुरुआत मिली है। तेलुगु फिल्म होने के बावजूद हिंदी बेल्ट में कल्कि ने कमाई के मामले में गर्दा उड़ा दिया है। लेकिन क्या आप जानते है कि इससे पहले प्रभास की कई मूवीज हिंदी बेल्ट में रिलीज के पहले दिन बंपर कमाई कर चुकी हैं।

आइए इस लेख में एक्टर की उन फिल्मों पर नजर डालते हैं, जिन्होंने ओपनिंग डे के मौके पर हिंदी वर्जन में धमाकेदार आगाज किया है।

प्रभास की इन मूवीज को हिंदी बेल्ट में मिली अच्छी शुरुआत

साल 2015 में निर्देशक एसएस राजामौली की फिल्म बाहुबली से फैंस के दिल में अपनी खास जगह बनाने वाले प्रभास को आज के समय में मेगा सुपरस्टार के तौर पर जाना जाता है। उनकी फिल्म कल्कि 2898 एडी की रिलीज का फैंस लंबे समय से इंतजार कर रहे थे और अब जब ये मूवी रिलीज हो गई है तो ऑडियंस ने उसे पॉजिटिव रिस्पॉन्स दे दिया है, जिसका अंदाजा कल्कि के ओपनिंग डे के हिंदी बेल्ट कलेक्शन से लगा सकते हैं।

इससे पहले प्रभास की उन फिल्मों पर भी गौर फरमाते हैं, जिन्होंने हिंदी भाषा में रिलीज के पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर सॉलिड शुरुआत हासिल की है।

प्रभास की टॉप-5 ओपनिंग

    फिल्म    साल    ओपनिंग डे कलेक्शन
   बाहुबली 2   2017         41 करोड़
  आदिपुरुष   2023         36 करोड़
   साहो   2019        24.40 करोड़
  कल्कि 2898 एडी   2024        22.50 करोड़
   सालार   2023        15.75 करोड़

इन आंकड़ों की जानकारी इंस्टेंट बॉलीवुड ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल पर साझा की है। आने वाले समय में कल्कि की कमाई का आंकड़ा और अधिक बढ़ने वाला है।

E-Magazine