अपना दल कमेरावादी के प्रत्याशी ने दाखिल किया नामांकन

मिर्ज़ापुर लोक सभा चुनाव में अपना दल(कमेरावादी) प्रत्याशी दौलत सिंह पटेल ने नामांकन किया।इसके बाद पार्टी प्रत्यासी के समर्थन में पल्लवी पटेल ने इमामबाड़े में जनसभा को सम्बोधित किया इसके बाद शहर में रोड शो कर अपने प्रत्यासी के पक्ष में वोट मांगा।अपनी छोटी बहन अनुप्रिया पटेल के खिलाफ बड़ी बहन पल्लवी पटेल ने प्रत्याशी उतार कर छोटी बहन अनुप्रिया पटेल को मात देने के लिए सियासी चाल चल दिया है।

BJP की औकात नहीं है जो मुझे खरीद सके: पल्लवी पटेल
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मीडिया से बात करते हुए पल्लवी पटेल सीधे अनुप्रिया पटेल के खिलाफ बोलने से बचती नजर आईं। उन्होंने कहा कि पिछड़ा दलित मुस्लिम की भागीदारी सुनिश्चित हो उसकी लड़ाई लड़ रहे हैं। बीजेपी की इतनी औकात नहीं है, पल्लवी पटेल को खरीद सके। सांसद होने पर बाहर खड़ा रहना पड़े, हमें कोई गुरेज नहीं है। वहीं आरक्षण को लेकर उन्होंने कहा कि आरक्षण एक अधिकार है मुख्य धारा में लाने के लिए। सत्ताईस प्रतिशत ओबीसी दलित पिछड़ों के लिए आरक्षण जितना भी कोटा है उसको पूर्ण किया जाए कोताही नहीं बरती जाए।

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल मिर्जापुर से लड़ेंगी चुनाव, रॉबर्ट्सगंज से रिंकी कोल को बनाया प्रत्याशी
आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक अपना दल (सोनेलाल) ने मंगलवार को मिर्जापुर और राबर्ट्सगंज लोकसभा क्षेत्रों के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की। इस सूची के मुताबिक पार्टी अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल मिर्जापुर लोकसभा क्षेत्र से और सोनभद्र जिले की पार्टी विधायक रिंकी कोल राबर्ट्सगंज लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार घोषित की गई हैं। वहीं राजग ने उत्तर प्रदेश में कुर्मी बिरादरी की प्रमुख जनाधार वाले अपना दल (एस) के हिस्से में दो सीट दी हैं। राजग में शामिल होने के बाद अनुप्रिया पटेल ने 2014 और 2019 में मिर्जापुर से चुनाव जीता और वह तीसरी बार इस गठबंधन की उम्मीदवार हैं। 2014 और 2019 में इस दल को दो-दो सीट मिलीं और दोनों बार पार्टी ने शत-प्रतिशत जीत हासिल की।

E-Magazine