अल्केमिस्ट समूह की 29.45 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क

[ad_1]

नई दिल्ली, 30 मार्च (आईएएनएस)। तृणमूल कांग्रेस के पूर्व राज्यसभा सदस्य कंवर दीप सिंह उर्फ केडी सिंह की अल्केमिस्ट समूह से जुड़ी 29.45 करोड़ रुपये की संपत्तियां ईडी ने कुर्क की हैं। अटैच की गई संपत्ति में एक प्लेन, पंचकूला में 18 फ्लैट और शिमला में जमीन शामिल है।

इससे पहले ईडी ने 10.29 करोड़ रुपये भी जब्‍त किए थे। हिमाचल प्रदेश के शिमला ग्रामीण जिले और सिरमौर में स्थित लगभग 250 बीघे और 78 बीघे जमीन भी कुर्क की गई है। हजारों निवेशकों को सब्जबाग दिखाकर करोड़ों रुपये बटोरने वाली 18 कंपनियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

ईडी ने सीबीआई, लखनऊ द्वारा दर्ज की गई एफआईआर के आधार पर अपनी जांच शुरू की थी। जांच में पता चला था कि मेसर्स अल्केमिस्ट होल्डिंग्स लिमिटेड और इसकी कंपनियों ने निवेशकों/पीड़ितों से 1800 करोड़ रुपये अच्छे रिटर्न देने के वादे पर जमा किए थे। लोगों को प्लॉट और विला देने का वादा भी किया गया था और उसके बाद उन्हें कुछ भी नहीं मिला। ईडी की जांच में पता चला है की अल्केमिस्ट समूह ने कई फर्जी कंपनियां बनाई थीं।

अल्केमिस्ट समूह ने तीसरे पक्ष के नाम पर बड़े-बड़े प्लॉट खरीदे थे। इस ग्रुप ने लोगों को बेवकूफ बनाया और उनसे करोड़ों रुपये लिए और उन्हें बदले में कुछ भी नहीं दिया।

–आईएएनएस

पीकेटी/एसजीके

[ad_2]

E-Magazine