प्रियंका गांधी लड़ने वाली हैं दमन दीव से चुनाव!

प्रियंका गांधी लड़ने वाली हैं दमन दीव से चुनाव!

लोकसभा चुनाव नजदीक है, बीजेपी और इंडिया एलायंस चुनावी जंग की तैयारी में है.बीजेपी अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट भी जारी कर चुकी है.लोकसभा चुनाव में दिग्गज लोग कहां से लड़ रहे हैं.धीरे-धीरे करके पता चल ही रहा है.

कांग्रेस की ओर से अभी कोई खास ऐलान नहीं किया गया है.ऐसे में प्रियंका गांधी किस सीट से चुनाव लड़ेगी इसको लेकर कयास तो लगाए ही जा रहे थे. अब कयासों के अनुसार ये कहा जा रहा है कि प्रियंका गांधी रायबरेली की सीट से नहीं बल्कि दमन दीव लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकती है.हालांकि कांग्रेस की ओर से कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.बता दें कि दमन दीव से मौजूदा सांसद लालूभाई पटेल एक बार फिर से बीजेपी की ओर से मैदान में है.

दरअसल, दमन दीव के कांग्रेस अध्यक्ष केतन पटेल ने बयान में कहा है कि संभव है कि केंद्र शासित प्रदेश से चुनावी मैदान में उतरें.

अब अगर ऐसा होता है तो,रायबरेली का चुनावी समीकरण बिल्कुल ही बदल जाएगा. रायबरेली कांग्रेस की कोर सीटों में से एक है.इन सीटों पर मतदाताओं का रुख बदला हुआ दिखाई दे रहा है.

दरअसल पिछला चुनाव राहुल गांधी अमेठी से हार गए थे. अब प्रदेश में रायबरेली और अमेठी जैसी अपनी महत्वपूर्ण सीटों पर कौन प्रत्याशी होगा इसका खुलासा नहीं किया है.क्योंकि इस बार रायबरेली से सोनिया गांधी चुनाव नहीं लड़ रही हैं. इसलिए इस सीट पर कौन प्रत्याशी होगा इसको लेकर सियासी गलियारों में सबसे ज्यादा निगाहें लगी हुई हैं. चर्चा है कि गांधी परिवार के ही किसी का यहां से चुनाव लड़ना तय माना जा रहा है.

E-Magazine