अगले तीन घंटे में लखनऊ समेत इन जिलों में हो सकती है ओलावृष्टि

अगले तीन घंटे में लखनऊ समेत इन जिलों में हो सकती है ओलावृष्टि

उत्तर प्रदेश में मौसम ने करवट बदल लिया है। आज यानी रविवार को यूपी, दिल्ली एनसीआर समेत कई राज्यों में जमकर बारिश हुई। यूपी में पूरी रात रुक-रुक कर बारिश हुई। इस दौरान 40 किमी प्रति घंटे हवा की रफ्तार रही। कई इलाकों में ओलावृष्टि और पहाड़ों पर बर्फबारी से मौसम ठंडा हो गया है। जिससे फसलों को भी काफी नुकसान होने की खबर आ रही है। अब लखनऊ के डीएम ने अगले तीन घंटों में लखनऊ समेत अन्य कई जनपदों में ओलावृष्टि की संभावना व्यक्त की है।

लखनऊ के जिलाधिकारी ने अलर्ट संदेश जारी किया है, जिसमें कहा गया है “मौसम विभाग द्वारा अगले 3 घंटों में लखनऊ सहित कई जनपदों में ओलावृष्टि (हवा की गति 40- 60 किमी प्रति घंटे) होने की संभावना है, असुरक्षित भवनों व पेड़ों के संपर्क में आने से बचे। जनपद वासियों को अपने घरो मे रहने की सलाह दी जाती है। सतर्क रहें, सुरक्षित रहे।”

अगले 3 घंटों में अमेठी, अयोध्या, बहराइच, बाराबंकी, गोंडा, हरदोई, लखनऊ, रायबरेली, श्रावस्ती, सीतापुर, उन्नाव सहित कई जनपदों में ओलावृष्टि के साथ 40- 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है। यदि आप लखनऊ में रहते हैं तो अनावश्यक बाहर खुले में ना घूमे।  असुरक्षित भवनों व पेड़ों के संपर्क में आने से बचे। घर में ही रहने की सलाह दी गई है।

E-Magazine