यूपी : धुंध और बादलों के साथ शुरू हुआ दिन

यूपी : धुंध और बादलों के साथ शुरू हुआ दिन

बारिश के बाद पूरे प्रदेश के तापमान में गिरावट आई है। कुछ जिलों में सुबह धुंध और कोहरा नजर आया। मौसम विभाग के अुनसार अब मौसम खुलने जा रहा है।

यूपी में मंगलवार के दिन की शुरुआत धुंध और बादलों के साथ हुई। कुछ जिलों में हल्का कोहरा भी देखा गया। बारिश होने से तापमान नीचे आया। सुबह गलन और ठिठुरन का भी एहसास हुआ। मौसम विभाग के अनुसार आज से मौसम बदल सकता है। दिन में छिटपुट बारिश हो सकती है लेकिन ज्यादातर जिलों में मौसम खुल जाएगा।

इसके पहले प्रदेश में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से पिछले 24 घंटों के दौरान लखनऊ समेत प्रदेश में ज्यादातर स्थानों पर बूंदाबादी व बारिश हुई। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक मंगलवार से प्रदेश में रुक रुक कर होने वाली बारिश का दौर थमने के आसार हैं। पिछले पांच दिनों में सबसे ज्यादा बारिश पश्चिम यूपी में सहारनपुर में (31.3 मिमी) दर्ज की गई, वहीं सुल्तानपुर में सबसे अधिक (31.3 मिमी) बारिश दर्ज हुई।

मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार से प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में मौसम शुष्क रहने आसार है। वहीं बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदासनगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ, मऊ, बलिया, कानपुर नगर, उन्नाव, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर व आसपास के इलाकों में गरज-चमक के साथ बादल छाये रह सकते हैं।

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक पहाड़ी क्षेत्रों से आने वाली ठंडी उत्तरी पश्चिमी हवाओं के चलते आगामी 2-3 दिनों के दौरान न्यूनतम तापमान में तीन से पांच डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने की संभावना है।

E-Magazine