पीकेएल : शादलौई, गौरव ने पुनेरी पल्टन को तमिल थलाइवाज पर 29-26 से रोमांचक जीत दिलाई

पीकेएल : शादलौई, गौरव ने पुनेरी पल्टन को तमिल थलाइवाज पर 29-26 से रोमांचक जीत दिलाई

मुंबई, 7 जनवरी (आईएएनएस)। पुनेरी पल्टन ने यहां रविवार को प्रो कबड्डी लीग सीजन 10 के मैच में रोमांचक मुकाबले में तमिल थलाइवाज को 29-26 से हरा दिया। मोहम्मदरेज़ा चियानेह शादलौई (5 टैकल पॉइंट और 3 रेड पॉइंट) और गौरव खत्री (6 टैकल पॉइंट) पुनेरी पल्टन के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी थे, जबकि तमिल थलाइवाज के कप्तान सागर (7 टैकल पॉइंट) उनके स्टार परफॉर्मर थे।

शुरुआती 20 मिनट में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। नरेंद्र ने मैच की शुरुआत में सुपर रेड मारकर तमिल थलाइवाज को एक स्वप्निल शुरुआत दी और पुनेरी पलटन को तुरंत बैकफुट पर जाने के लिए मजबूर होना पड़ा। जैसे-जैसे हाफ आगे बढ़ा, दोनों टीमों ने बढ़त बना ली और कोई भी कार्यवाही पर नियंत्रण नहीं कर पाई, क्योंकि दोनों ने रक्षात्मक रुख अपनाया।

रणनीतिक रूप से पहला हाफ पुनेरी पल्टन के 12-11 से आगे रहने के साथ समाप्त हुआ। यह पूरे सीज़न में टीम द्वारा बनाए गए अंकों की सबसे कम संख्या थी।

तमिल थलाइवाज ने हाफ की शुरुआत सुपर टैकल से की, जब सागर और हिमांशु ने मोहित गोयत को फंसाया। हालाँकि, इसने पुनेरी पल्टन को आगे बढ़ने से नहीं रोका, क्योंकि असलम इनामदार ने सागर को हराकर गेम का पहला ऑल आउट कर दिया। 24वें मिनट में टेबल टॉपर्स ने 17-16 की मामूली बढ़त बना ली।

अगले ही रेड में शादलौई सुपर रेड से बच निकले, क्योंकि उन्होंने दो डिफेंडरों को टैग किया और एक बोनस अंक हासिल किया। नरेंद्र बड़े अंक हासिल करने में असमर्थ रहे, तमिल थलाइवाज ने अंकों के लिए अपने डिफेंस पर भरोसा किया और कप्तान सागर के पंकज मोहिते पर किए गए बेहतरीन टैकल से उन्होंने हाई 5 पूरा किया। इसके बाद शादलूई की बारी थी ऐसा करने की क्योंकि उन्होंने नरेंद्र को एक चट्टान से रोका। -28वें मिनट में अपना 5वां टैकल प्वाइंट हासिल करने के लिए मजबूत पकड़ बनाई।

तमिल थलाइवाज ने खेल के अंतिम चरण में शानदार वापसी की। एम. अभिषेक और सागर के दो सुपर टैकल से 36वें मिनट में तमिल थलाइवाज सिर्फ 3 अंक से पिछड़ गया। और फिर 38वें मिनट में नितेश कुमार के तीसरे सुपर टैकल ने घाटे को केवल 1 अंक तक कम कर दिया।

यह सब आखिरी रेड तक सीमित हो गया, जहां तमिल थलाइवाज 3 खिलाड़ियों के साथ खेल रहे थे और पुनेरी पलटन के पास करो या मरो वाली रेड थी। असलम ने पीछा करते हुए रेड की और नितेश पर टच का दावा किया, लेकिन ऑन-फील्ड अंपायरों ने तमिल थलाइवाज के पक्ष में फैसला सुनाया और उन्हें 2 अंक दिए। इसका मतलब था कि स्कोर 28-28 से बराबर था। हालाँकि, पुनेरी पलटन ने फैसले की समीक्षा की और टीवी अंपायर ने फैसले को पलट दिया। असलम और टीम ने लगातार 7वीं जीत हासिल करके रोमांचक मैच खत्‍म किया।

–आईएएनएस

एसजीके

E-Magazine