वार्नर की जगह लेने की इस चुनौती को स्वीकार करने के लिए प्रेरित हैं स्मिथ :लाबुशेन

वार्नर की जगह लेने की इस चुनौती को स्वीकार करने के लिए प्रेरित हैं स्मिथ :लाबुशेन

सिडनी, 6 जनवरी (आईएएनएस) ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने कहा है कि उनकी टीम के साथी स्टीवन स्मिथ टेस्ट में टीम के लिए सलामी बल्लेबाज बनने के लिए उत्सुक हैं। उन्होंने कहा कि वह वास्तव में ऐसा चाहते हैं और इस चुनौती को स्वीकार करने के लिए प्रेरित हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी टेस्ट में तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर स्मिथ ने एबीसी ग्रैंडस्टैंड से कहा था कि वह डेविड वार्नर के प्रारूप से संन्यास लेने के बाद अगला टेस्ट ओपनर बनने के इच्छुक हैं।

ऑस्ट्रेलिया द्वारा पाकिस्तान को तीसरे टेस्ट में आठ विकेट से हराने और सीरीज 3-0 से क्लीन स्वीप करने में नाबाद 62 रन बनाने वाले लाबुशेन ने एसईएन रेडियो से कहा, “उनका औसत पांच नंबर पर 58, चार नंबर पर 61 और तीन नंबर पर 67 है, इसलिए ऐसा लगता है कि वह जितना ऊपर जाएंगे उनका औसत उतना ही अधिक होगा। मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि अगर हम इसी तरह आगे बढ़े तो वह बहुत अच्छा करेगा। वह वास्तव में यह चाहता है, वह वह प्रेरणा चाहता है… बल्लेबाजी के लिए इंतजार करना उसकी विशेषता नहीं है, वह तुरंत वहां पहुंचना चाहता है। ”

यह पूछे जाने पर कि क्या वह खुद इस भूमिका पर विचार करेंगे, लाबुशेन ने कहा कि हालांकि टीम की जरूरतें उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता हैं, लेकिन वह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करके खुश हैं। “टीम को जो चाहिए वो करने में मुझे ख़ुशी है, लेकिन मुझे तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करना पसंद है, मुझे भूमिका की विविधता पसंद है।”

“फिलहाल यह कोई भी हो सकता है… मैंने मीडिया को ट्रैविस हेड के इर्द-गिर्द, मेरे इर्द-गिर्द, जाहिर तौर पर टीम के बाहर के तीन सलामी बल्लेबाजों, कैमरून बैनक्रॉफ्ट, मैट रेनशॉ और मार्कस हैरिस के इर्द-गिर्द घूमते देखा है। स्मज (स्टीव स्मिथ) मुख्य दावेदार की तरह लगता है, जो वास्तव में इसे चाहता है।

स्मिथ टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के लिए सलामी बल्लेबाज़ी की चर्चा में शामिल होने वाला नवीनतम नाम है, जिसमें कैमरून ग्रीन, मार्कस हैरिस, कैमरून बैनक्रॉफ्ट और मैट रेनशॉ वार्नर की भूमिका निभाने के संभावित उम्मीदवार हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर केरी ओ’कीफ़े को विश्वास नहीं है कि स्मिथ टेस्ट में सलामी बल्लेबाज़ी कर पाएंगे।

“मुझे नहीं पता कि यह एक फेंकी हुई लाइन थी या नहीं। स्टीव स्मिथ जून में 35 साल के हो जाएंगे, मुझे नहीं पता कि उनके करियर के इस अंतिम पड़ाव पर वह कब अंतिम पड़ाव पर हैं। वह अभी भी बहुत अच्छा खेल रहा है, लेकिन चार से एक तक जाना है, मुझे नहीं पता।

“ऐसा लगता है कि कैमरून ग्रीन को किसी भी तरह से शीर्ष छह में लाने के लिए एक मजबूत प्रयास किया जा रहा है और अगर स्मिथ ओपनिंग करते हैं और कैमरून ग्रीन चौथे स्थान पर आते हैं तो यह उन्हें वहां पहुंचाने का एक तरीका है। विकल्प यह है कि कैमरून ग्रीन ओपनिंग करें।”

उन्होंने फॉक्स क्रिकेट पर कहा, “यदि आप ग्रीन को वहां फिट नहीं कर सकते हैं, तो आप रेनशॉ, हैरिस और बैनक्रॉफ्ट पर वापस जाएं। वहाँ बहुत सारे आरा टुकड़े हैं जिन्हें फिट करना होगा। मैं स्टीव स्मिथ को वैध रूप से एक कारक के रूप में नहीं देखता। ”

आस्ट्रेलियाई टीम का अगला टेस्ट मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला होगी, जिसका पहला मैच 17 जनवरी को एडिलेड में शुरू होगा। पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना ​​है कि स्मिथ द्वारा बल्लेबाजी की शुरुआत करने से आस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी लाइन-अप बाधित होगी और वह कैमरून बैनक्रॉफ्ट को अगले टेस्ट ओपनर की मुख्य भूमिका में देखते हैं।

–आईएएनएस

आरआर

E-Magazine