पीएम मोदी ने किया महर्षी वाल्मीकी एयरपोर्ट का उद्घाटन….

पीएम मोदी ने किया महर्षी वाल्मीकी एयरपोर्ट का उद्घाटन….

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन कर दिया है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने इसे रिकॉर्ड 20 महीने में बनाया था। पिछले साल अप्रैल माह में एएआई और यूपी सरकार के बीच एमओयू साइन हुआ था। एयरपोर्ट के लिए यूपी सरकार ने 821 एकड़ भूमि दी थी।

एयरपोर्ट के उद्घाटन के बाद अयोध्या के लिए एयर कनेक्टिविटी आसान हो जाएगी। अभी टर्मिनल छोटा है। भविष्य में इसका विस्तार किया जाएगा। अयोध्या के लिए आने वाले रामभक्त रामलला के अलावा राम की पैड़ी, हनुमानगढ़ी, नागेश्वर नाथ मंदिर, बिड़ला मंदिर जाने में आसानी होगी।

पीएम मोदी ने महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट अयोध्या धाम का अवलोकन भी किया। इस दौरान उनके साथ नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे।

दुनियां में आध्यात्मिक केन्द्र बन रहा भारत-ज्योतिरादित्य सिंधिया

इस अवसर पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि जो प्रभु श्री राम के अस्तित्व से इनकार करते थे, उनका कहीं पता नहीं है। यह मोदी की गारंटी का युग है। केदारनाथ धाम हो, काशी विश्वनाथ कॉरिडोर हो, महाकाल लोक हो, पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत दुनिया का आध्यात्मिक केंद्र बन चुका है।

श्री राम आ रहे हैं-सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कि नए भारत का निर्माण हो रहा है। भारत आज तेजी से विकास कर रहा है। 500 साल का इंतजार खत्म होने जा रहा प्रभु श्री राम आ रहे हैं। आप सभी नए भारत की नई अयोध्या का दर्शन कीजिए।

सीएम योगी ने कहा भगवान राम त्रेता युग में पुष्पक से अयोध्या आए होंगे। आज उन्होंने अयोध्या को इंटरनेशनल एयरपोर्ट की सौगात दिया है। यहां सबसे अधिक बार आने का रिकॉर्ड पीएम मोदी के नाम है। पहले लोग यहां पर आने से कतराते थे। पीएम मोदी के प्रयासों से अयोध्या का विकास हो रहा है।

E-Magazine