5वें एशियाई पैरा खेलों के लिए प्रतीक चिह्न और स्लोगन लॉन्च

5वें एशियाई पैरा खेलों के लिए प्रतीक चिह्न और स्लोगन लॉन्च

नई दिल्ली, 25 दिसंबर (आईएएनएस)। एशियाई पैरा गेम्स (एआईएनएजीओसी) की आयोजन समिति ने सोमवार को लोगो और स्लोगन का अनावरण किया, जिसका इस्तेमाल 18-24 अक्टूबर 2026 तक आइची प्रीफेक्चर के नागोया शहर में होने वाले खेलों के लिए किया जाएगा।

यह एशियाई खेलों के प्रतीक चिह्व के समान आकृतियों का उपयोग करता है लेकिन इसकी अपनी अलग पहचान है। इमैजिन वन हार्ट का स्लोगन दर्शाता है कि कैसे एशियाई पैरा गेम्स सभी खिलाड़ियों को समान रखता है। यह दर्शाता है कि पैरा खिलाड़ियों और अन्य खिलाड़ियों के बीच बहुत कुछ समान है जो हमें एकजुट करता है।

एशियाई पैरालंपिक समिति के अध्यक्ष मजिद रशीद ने कहा, “यह हमेशा एक रोमांचक क्षण होता है, जब एशियाई पैरा खेलों के प्रतीक और स्लोगन का खुलासा किया जाता है। हमें खुशी है कि अब इनका अनावरण किया जा रहा है। ये खेलों से पहले उत्साह बढ़ाने के लिए शानदार काम करती है। हमें यकीन है कि आइची प्रान्त और नागोया शहर के लोग इसे अपना प्यार देंगे।”

स्लोगन और प्रतीक का अनावरण करने के लिए एक कार्यक्रम में बोलते हुए आयोजन समिति के अध्यक्ष हिदेकी ओमुरा ने कहा, “एशियाई पैरा खेलों के स्लोगन और प्रतीक पर पैरा एथलीटों की विभिन्न राय के जवाब में बाहरी विशेषज्ञों की एक समिति द्वारा चर्चा और समीक्षा की गई थी।”

45 राष्ट्रीय पैरालंपिक समितियों के 3,600 से 4,000 एथलीट 18 खेलों में प्रतिस्पर्धा करने की उम्मीद है। यह 5वां एशियाई पैरा खेल होगा, जो पैरालंपिक खेलों के बाद सबसे बड़ा पैरा-खेल आयोजन है।

–आईएएनएस

एएमजे/एबीएम

E-Magazine