महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी: स्वीटी बूरा, पूजा रानी राउंड-16 में

महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी: स्वीटी बूरा, पूजा रानी राउंड-16 में

ग्रेटर नोएडा, 23 दिसंबर (आईएएनएस) मौजूदा विश्व चैंपियन स्वीटी बूरा और दो बार की एशियाई चैंपियनशिप की स्वर्ण पदक विजेता पूजा रानी ने दूसरे दिन विपरीत जीत के साथ जीबीयू इंडोर स्टेडियम में 7वीं एलीट महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप के राउंड-16 में प्रवेश किया।

जहां स्वीटी को 81 किग्रा मैच में 4-1 से जीत हासिल करने से पहले रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड (आरएसपीबी) की अल्फिया से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा, वहीं टोक्यो ओलंपियन पूजा ने 75 किग्रा मुकाबले में नागालैंड की रेनू के खिलाफ दबदबा बनाए रखा और 5-0 से शानदार जीत हासिल की।

स्वीटी और पूजा के अलावा, 2022 विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता मनीषा मौन (60 किग्रा) और सानेह (70 किग्रा) हरियाणा की अन्य मुक्केबाज थीं जिन्होंने जीत हासिल की और अंतिम-16 चरण में प्रवेश किया।

इस बीच, आरएसपीबी की नुपुर अपने 81+किग्रा राउंड-16 मैच में दिल्ली की हिमांशी अंतिल के खिलाफ आमने-सामने थीं। नुपुर ने तेज और आक्रामक मुक्केबाजी का प्रदर्शन करते हुए रेफरी स्टॉपिंग द कॉन्टेस्ट (आरएससी) के फैसले के साथ पहले राउंड में जीत हासिल करने में कोई समय बर्बाद नहीं किया। क्वार्टर फाइनल में नुपुर का मुकाबला उत्तराखंड की मोनिका साहून से होगा।

दूसरे दिन भी उत्तर प्रदेश के मुक्केबाजों का दबदबा देखने को मिला और चार ने अपने-अपने मुकाबलों में शानदार जीत दर्ज की। जबकि अपराजिता मणि (57 किग्रा) और रिंकी शर्मा (63 किग्रा) ने क्रमशः महाराष्ट्र की आर्या बारटाके (5-2) और तमिलनाडु की वी मोनिशा (5-0) को हराया, रेखा (66 किग्रा) और दीपिका (75 किग्रा) ने अपने संबंधित विरोधियों तेलंगाना की पूजा बिस्वास और ओडिशा की सुनीता जेना के खिलाफ आरएससी जीत दर्ज की।

बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित चल रहे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में 12 श्रेणियों में प्रतिस्पर्धा करने वाले 300 से अधिक मुक्केबाजों की भागीदारी देखी जा रही है। फाइनल बुधवार को खेला जाएगा।

–आईएएनएस

आरआर

E-Magazine