सुमित सिंह द्वारा संचालित ऑनलाइन पालतू पशु उत्पाद रिटेलर चूवी ने 200 से अधिक कर्मचारियों की छँटनी की

सुमित सिंह द्वारा संचालित ऑनलाइन पालतू पशु उत्पाद रिटेलर चूवी ने 200 से अधिक कर्मचारियों की छँटनी की

सैन फ्रांसिस्को, 15 नवंबर (आईएएनएस)। भारतीय मूल के उद्यमी सुमित सिंह द्वारा संचालित अमेरिका स्थित पालतू भोजन और अन्य उत्पादों के ऑनलाइन रिटेलर चूवी ने कथित तौर पर 200 से अधिक कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है।

टेकक्रंच ने सूत्रों के हवाले से बताया कि प्रभावित कर्मचारी एचआर, भर्ती, डेटा और बिजनेस इंटेलिजेंस डिवीजनों में थे। एक उपाध्यक्ष सहित कुछ निदेशक और उच्च प्रबंधक शामिल थे।

कंपनी कथित तौर पर कार्यकाल के आधार पर अतिरिक्त सप्ताह के साथ न्यूनतम एक महीने का विलगाव प्रदान करेगी।

चूवी ने छंटनी की पुष्टि करते हुए कहा, 2024 की ओर बढ़ते हुए “हमने अपनी कुछ कर्मचारियों की संख्या को मजबूत करने और अपने प्रयासों को प्राथमिकताओं में संरेखित करने का अवसर लिया, जिसके बारे में हमारा मानना है कि इससे हमें सबसे महत्वपूर्ण ग्राहक हासिल होंगे और उच्चतम व्यावसायिक रिटर्न मिलेगा, जिससे हम कंपनी के भविष्य को मजबूत करने में सक्षम हो सकेंगे।”

कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा, “यह एक कठिन निर्णय था जिसे हमारी समग्र रणनीति और अधिक चुस्त तथा अनुशासित कंपनी बनाने पर चल रहे फोकस के हिस्से के रूप में सावधानीपूर्वक लिया गया था। हम अपनी टीम के सदस्यों के योगदान के लिए आभारी हैं और इस परिवर्तन के दौरान उनका समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

पिछले महीने के अंत में जारी तीसरी तिमाही के वित्‍तीय परिणाम में चुवी ने 2.78 अरब डॉलर का राजस्व दर्ज किया था।

कंपनी के सीईओ सिंह ने निवेशकों के सम्मेलन के दौरान कहा, “गर्मी के महीनों के समाप्‍त होने के साथ हम उपभोक्ताओं की मानसिकता में बदलाव महसूस कर रहे हैं, जिससे वे अधिक समझदार बन सकें और साथ ही अपनी पसंद के विश्वसनीय रिटेलर को अधिक भुगतान करने की अधिक इच्छा भी महसूस कर सकें।”

उन्होंने कहा, “यह व्यवहार अधिक तरल मैक्रो वातावरण से प्रेरित है, जिसमें मुद्रास्फीति का उच्च स्तर भी शामिल है। हमारे आपूर्तिकर्ताओं के साथ हमारी बातचीत इस बात की पुष्टि करता है कि ये रुझान पूरे पालतू पशु उद्योग में व्याप्त हैं।”

सिंह 2018 से चूवी (2011 में लॉन्च) के सीईओ हैं, और कंपनी के निदेशक मंडल में हैं।

उन्होंने 2019 में आईपीओ के माध्यम से कंपनी का नेतृत्व किया, इस प्रक्रिया में एक अरब डॉलर से अधिक जुटाए।

सिंह के पास पंजाब तकनीकी विश्वविद्यालय से प्रौद्योगिकी स्नातक की डिग्री और अमेरिका के ऑस्टिन में टेक्सास विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग में स्नातकोत्तर की डिग्री है।

–आईएएनएस

एकेजे

E-Magazine