24 घंटे में हाइटेक सिटी नोएडा में 6 सुसाइड, ज्यादातर मामलों में मानसिक तनाव बना वजह

24 घंटे में हाइटेक सिटी नोएडा में 6 सुसाइड, ज्यादातर मामलों में मानसिक तनाव बना वजह

नोएडा, 6 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की सबसे हाईटेक सिटी कहे जाने वाले नोएडा में बीते 24 घंटों में आत्महत्या के 6 मामलों सामने आए हैं। इन मामलों में सबसे ज्यादा बड़ी वजह मानसिक तनाव देखने को मिली है।

जानकारी के मुताबिक गुरुवार को सुबह से लेकर रात तक नोएडा में रहने वाले 6 लोगों ने मानसिक तनाव के चलते आत्महत्या कर ली है। पुलिस कमिश्नरेट गौतम बुध नगर के मीडिया सेल से मिली जानकारी के मुताबिक थाना बीटा- दो क्षेत्र में रहने वाले जगबीर सिंह राठी (50 वर्ष) ने गामा- वन के पास एक पेड़ से फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया। वह एक बिजनेसमैन थे और उनके आत्महत्या की वजह गृह क्लेश बताया जा रहा है।

इसके बाद थाना बादलपुर क्षेत्र में रहने वाली शिवानी पत्नी प्रदीप उम्र 22 वर्ष ने मानसिक तनाव के चलते अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया। तीसरे मामले में थाना फेस- वन क्षेत्र में रहने वाली युवती ललिता उम्र 17 वर्ष ने मानसिक तनाव के चलते अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

चौथे मामले में थाना प्रभारी ने बताया कि थाना जारचा क्षेत्र में रहने वाले जितेंद्र उर्फ जीतू ने मानसिक तनाव के चलते अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया। पांचवे मामले के मुताबिक थाना सेक्टर 24 क्षेत्र के सेक्टर 54 के पास पेड़ की डाल से फंदा लगाकर एक अज्ञात व्यक्ति उम्र 20 वर्ष ने मासिक तनाव के चलते आत्महत्या कर ली।

इसके बाद 6वें मामले में कासना क्षेत्र में रहने वाले सोनू पुत्र भारत लाल उम्र 21 वर्ष ने मानसिक तनाव के चलते जहरीला पदार्थ खा लिया। वह लाडपुरा गांव में रहते थे।

उन्होंने बताया कि गंभीर हालत में उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां पर उनकी मौत हो गई।

–आईएएनएस

पीकेटी

E-Magazine