क्या 'घमंडिया गठबंधन' निहत्थे कारसेवकों पर मुलायम सरकार द्वारा चलवाई गईं गोलियों का जवाब देगा : भाजपा

क्या 'घमंडिया गठबंधन' निहत्थे कारसेवकों पर मुलायम सरकार द्वारा चलवाई गईं गोलियों का जवाब देगा : भाजपा

नई दिल्ली, 2 अक्टूबर (आईएएनएस)। भाजपा ने विपक्षी दलों के ‘आईएनडीआईए’ गठबंधन में शामिल राजनीतिक दलों पर प्रहार करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर ‘घमंडिया फाइल्स’ की एक नई सीरीज शुरू की है। इस सीरीज के तहत भाजपा ने सोमवार को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर तीसरा एपिसोड जारी कर 1990 में उत्तर प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के आदेश पर निहत्थे कारसेवकों पर अंधाधुंध गोलियां चलवाने का आरोप लगाते हुए विपक्षी ‘आईएनडीआईए’ गठबंधन में शामिल दलों से सवाल पूछा है कि क्या आज समाजवादी पार्टी या गठबंधन का कोई भी दल इस बात का जवाब दे सकता है कि सपा सरकार के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने निहत्थे कारसेवकों पर गोलियां क्यों चलवाई थी ?

भाजपा ने तीसरे एपिसोड का वीडियो रिलीज करते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर लिखा, “घमंडिया फाइल्स के तीसरे एपिसोड में देखिए…1990 में राम कार्य के लिए अयोध्या जा रहे निहत्थे कारसेवकों पर समाजवादी पार्टी के मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के आदेश पर पुलिस ने चलाई थी अंधाधुंध गोलियां। क्या घमंडिया गठबंधन देगा जवाब की क्यों चलवाई थी गोलियां ?”

‘घमंडिया फाइल्स’ सीरीज के तीसरे एपिसोड में भाजपा ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर 4 मिनट और 7 सेकंड का वीडियो जारी कर राम मंदिर आंदोलन के दौरान उत्तर प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के बयानों का जिक्र करते हुए आरोप लगाया है कि अयोध्या में निहत्थे कारसेवकों पर गोली चलाने का आदेश लखनऊ में बैठे मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने दिया।

वीडियो में कहा गया है कि 48 घंटे के अंदर मुलायम सिंह यादव के आदेश पर निहत्थे कारसेवकों पर दो बार गोलियां बरसाई गई, नियोजित तरीके से की गई गोलीबारी में किसी के सिर पर गोली मारी गई तो किसी के गर्दन पर। लेकिन मुलायम सिंह यादव को इस घटना पर कभी भी अफसोस नहीं हुआ। जिस समाजवादी पार्टी का इतिहास राम भक्तों पर गोलियां चलवाने का रहा हो, आज वह घमंडिया गठबंधन के साथ है।

–आईएएनएस

एसटीपी/एसकेपी

E-Magazine