आईपीएल के बाद दूसरे स्थान पर हो सकता है इंग्लैंड का द हंड्रेड : सैम करेन

आईपीएल के बाद दूसरे स्थान पर हो सकता है इंग्लैंड का द हंड्रेड : सैम करेन

लंदन, 26 अगस्त (आईएएनएस)। इंग्लैंड के बाएं हाथ के तेज ऑलराउंडर सैम करेन को लगता है कि द हंड्रेड निश्चित रूप से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बाद फ्रेंचाइजी क्रिकेट सर्किट में दूसरा सबसे अच्छा टूर्नामेंट है।

करेन रविवार को अपनी टीम ओवल इनविंसिबल्स के लिए द हंड्रेड के फाइनल में खेलेंगे। वह दक्षिण अफ्रीका में एसए20 के उद्घाटन संस्करण में एमआई केप टाउन का प्रतिनिधित्व करने के अलावा, आईपीएल में पंजाब किंग्स के साथ-साथ चेन्नई सुपर किंग्स के लिए भी खेल चुके हैं।

“मुझे लगता है कि खिलाड़ी इस प्रारूप के अधिक आदी हो गए हैं, और टीमें तीन वर्षों में काफी स्थिर रही हैं, इसलिए वे प्रशंसकों के लिए परिचित चेहरे हैं। अच्छी भीड़, अच्छी पिचें, बहुत सारे करीबी मुकाबले… हमें शानदार समर्थन मिला है। इंग्लैंड सभी बड़े मैदानों के साथ क्रिकेट खेलने के लिए एक शानदार जगह है और निश्चित रूप से यह आईपीएल के बाद दूसरे स्थान पर हो सकता है।”

द टेलीग्राफ ने करेन के हवाले से कहा, “हमारे पास जो भी घरेलू प्रतिभा है, वह हमें वैसे भी हासिल करनी चाहिए। इंग्लैंड के पास सफेद गेंद के बहुत सारे शानदार खिलाड़ी हैं और इसने इसे एक महान प्रतियोगिता बना दिया है। उम्मीद है कि यह इसे बड़ा और बेहतर बना सकता है।”

करेन पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में पुरुष टी20 विश्व कप जीतने वाले इंग्लैंड में प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट थे। रविवार को लॉर्ड्स में हंड्रेड के फाइनल में सभी टिकटें बिक जाने के बाद करेन आश्वस्त हैं कि यह टूर्नामेंट बच्चों को खेल की ओर आकर्षित करने में अपना जादू चला रहा है।

“स्कूल की छुट्टियों में इसका समय नए दर्शकों को प्रोत्साहित करने के लिए डिज़ाइन किया गया था और मैचों में बहुत सारे बच्चे होते हैं, जो अच्छा रहा है। तीसरे सीज़न में समर्थन से यह ध्यान देने योग्य है कि प्रशंसकों के पास अब ऐसी टीमें हैं जिनका वे समर्थन करना चाहते हैं और साथ ही वे प्रारूप से भी परिचित हैं।”

उन्होंने निष्कर्ष निकाला, “यहां बहुत सारे सरे खिलाड़ी शामिल हैं, और इससे हमें परिचित होने में मदद मिलती है। बेशक हमेशा कुछ लोग ऐसे होंगे जो इसे पसंद नहीं करेंगे लेकिन खेल तेजी से आगे बढ़ रहा है और हमें इसके साथ चलते रहना होगा। हम देखते हैं कि बहुत से बच्चे शर्ट पहनते हैं और खेल के बाद ऑटोग्राफ, कैप और इस तरह की चीजें पाने का इंतजार करते हैं। यह उन लोगों को एक दिन इन मैदानों में खेलने के लिए प्रेरित करने के बारे में है। ”

–आईएएनएस

आरआर

E-Magazine