ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने पदार्पण से पहले ब्रेविस ने कहा…'यह एक सम्मान की बात है'

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने पदार्पण से पहले ब्रेविस ने कहा…'यह एक सम्मान की बात है'

नई दिल्ली, 26 अगस्त (आईएएनएस)। अंडर-19 विश्व कप सनसनी डेवाल्ड ब्रेविस ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 30 अगस्त से शुरू होने वाली तीन टी-20 और पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के लिए अपनी सीनियर टीम में शामिल होने से पहले उत्साहित और सम्मानित महसूस कर रहे हैं।

दक्षिण अफ़्रीकी क्रिकेटर ब्रेविस ने कहा, “बहुत छोटी उम्र से, मैं प्रोटियाज़ के इस अद्भुत सेट-अप का हिस्सा बनना चाहता था। यह एक सम्मान की बात है और अपने सपने को जीना और टीम के साथ समय बिताना अद्भुत है। मैं इसके लिए इससे बेहतर कुछ भी नहीं कह सकता।”

उन्होंने कहा, “दबाव हमेशा रहता है, मुझे दबाव महसूस होता है, लेकिन मुझे यह पसंद है। यह सिर्फ इस बात पर निर्भर करता है कि आप इससे कैसे निपटते हैं, बस खुद बने रहें और उस पल का आनंद लें और इसके बारे में ज्यादा न सोचने की कोशिश करें।”

दक्षिण अफ़्रीका की जर्सी में खेलने वाला यह किसी युवा खिलाड़ी का पहला मौका नहीं होगा। वह पहले ही अंडर-19 विश्व कप खेल चुके हैं और खूब रन बनाए हैं। उन्होंने छह मैचों में 84.33 की औसत से 506 रन बनाए, जो विश्व कप के एक संस्करण में किसी भी बल्लेबाज द्वारा बनाए गए सर्वाधिक रन हैं, जिससे उन्होंने शिखर धवन के 505 रनों के पिछले रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया।

उन्होंने 18 छक्कों के साथ किसी भी बल्लेबाज द्वारा सर्वाधिक छक्के लगाने का नया रिकॉर्ड भी बनाया।

टीम में अपनी भूमिका और ‘बेबी एबी’ टैग के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, ”मुझसे उम्मीदें होंगी और उस दबाव में प्रदर्शन करना मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण होगा।”

“मैं बस यही चाहता हूं कि लोग मुझे डेवाल्ड ब्रेविस के नाम से जानें और देखें कि मैं अपनी चीजों के बारे में कैसे काम करता हूं और मैं लोगों को प्रेरित करना चाहता हूं और लोगों के लिए एक उदाहरण बनना चाहता हूं।”

–आईएएनएस

आरआर

E-Magazine