माफिया मुख्तार अंसारी पर योगी सरकार की कार्रवाई जारी, पढ़े पूरी खबर

माफिया मुख्तार अंसारी पर योगी सरकार की कार्रवाई जारी, पढ़े पूरी खबर

माफिया मुख्तार अंसारी पर योगी सरकार की कार्रवाई  जारी है। उसे एक और बड़ी चोट मारी गई है। गाजीपुर में उसके शूटर अंगद राय की 7 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति कुर्क कर ली गई। भांवरकोल पुलिस ने अंगद के पैतृक गांव स्थित घर के अलावा जगजीवनपुर में कमर्शियल प्लॉट और रेजिडेंशियल बिल्डिंग को कुर्क भी कर लिया है। अंगद पिछले दिनों बिहर से गिरफ्तार किया गया था। वह अभी भभुआ जेल में बंद है। यहां के पुलिस रिकॉर्ड में वह इनामी और फरार अपराधी बना हुआ है।

पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के आईएस 191 गैंग के सदस्य अंगद राय के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में मंगलवार को पुलिस ने कार्रवाई की। अंगद की गाजीपुर व बनारस में संपत्ति को पुलिस ने चिह्नित किया था। जिलाधिकारी के आदेश पर मंगलवार को एसपी ग्रामीण बलवंत के नेतृत्व में पुलिस टीम ने  जगजीवनपुर में 650 वर्ग मीटर के कमर्शियल प्लॉट और उस पर निर्मित आवासीय भवन को मुनादी कराने के बाद कुर्क कर लिया।

इसके अलावा अंगद के पैतृक गांव शेरपुर खुर्द में बने घर को भी कुर्क कर लिया। भांवरकोल थानाध्यक्ष सत्येंद्र कुमार राय ने बताया कि कुर्क की गई दोनों संपत्तियों की कीमत 7,17,04,460  रुपये की आंकी गई है। इस मौके पर सीओ हितेन्द्र कृष्ण, तहसीलदार विजय प्रताप सिंह, प्रभारी इंस्पेक्टर मुहम्मदाबाद घनानंद त्रिपाठी, करीमुदीनपुर प्रभारी इंस्पेक्टर विश्वनाथ यादव, एसआई ओंमकार तिवारी सहित अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

अंगद पर दर्ज हैं 13 मुकदमें

शेरपुर निवासी अंगद राय पर हत्या, हत्या की साजिश, गैंगस्टर एक्ट समेत 13 मुकदमें दर्ज हैं। बीते मार्च महीने में ही डिलिया गांव के रहने वाले प्रमोद उर्फ पप्पू गिरि ने गवाही से रोकने के लिए धमकी देने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। अंगद पर 25 हजार का इनाम भी घोषित किया गया था।

गौरतलब है कि गाजीपुर में वांछित चल रहे अंगद को भभुआ पुलिस ने दो बोतल शराब के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। वांछित अंगद राय इस समय बिहार के भभुआ जेल में बंद है। गाजीपुर पुलिस वारंट बी पर अंगद को लाने की तैयारी में जुटी हुई है।

एसपी ओमवीर सिंह के अनुसार मुख्तार गिरोह के सदस्य अंगद राय की संपत्ति को गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क किया गया है। माफिया व बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई का क्रम जारी रहेगा।

E-Magazine